Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

महिला हॉकी टीम की फारवर्ड लालरेमसियामी ने ज्यादा गोल करने करने पर दिया जोर

महिला हॉकी टीम की फारवर्ड लालरेमसियामी ने कहा कि जर्मनी के हाल के दौरे से मिली सीख के आधार पर टीम ओलंपिक खेलों से पहले अपने गोल स्कोरिंग दर में सुधार करने की कोशिश करेगी। 

Reported by: Bhasha
Published on: May 12, 2021 16:36 IST
महिला हॉकी टीम की...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA महिला हॉकी टीम की फारवर्ड लालरेमसियामी ने ज्यादा गोल करने करने पर दिया जोर

बेंगलुरू। भारतीय महिला हॉकी टीम की फारवर्ड लालरेमसियामी ने कहा कि जर्मनी के हाल के दौरे से मिली सीख के आधार पर टीम ओलंपिक खेलों से पहले अपने गोल स्कोरिंग दर में सुधार करने की कोशिश करेगी। भारत की तरफ से 64 मैच खेलने वाली लालरेमसियामी ने कहा कि फरवरी-मार्च के जर्मनी दौरे से उन्हें अपनी कमजोरियों का पता करने में मदद मिली।

हॉकी इंडिया की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार लालेरेमसियामी ने कहा, ‘‘जर्मनी का दौरा हमारे लिये कड़ा रहा लेकिन हमने उस दौरे में जो चार मैच खेले उनमें हमें अपने खेल के बारे में कई चीजें सीखने का मौका मिला। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि जर्मनी के दौरे में हमें गोल करने के अधिक मौके बनाने की जरूरत थी और इस साल हमारा मुख्य ध्यान इसी पर रहेगा। यदि हम गोल करने के अधिक मौके बनाते हैं तो इससे हम निश्चित तौर पर अच्छी स्थिति में रहेंगे विशेषकर तब जबकि यह ओलंपिक वर्ष है। ’’ लालरेमसियामी ने कहा कि वह इस साल भारतीय टीम में अधिक प्रभाव छोड़ना चाहती हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं चार वर्षों से टीम में हूं और 2021 मेरे करियर में सबसे महत्वपूर्ण वर्ष है क्योंकि यह ओलंपिक वर्ष है। अभी तक मेरा करियर जैसे आगे बढ़ा है उससे मैं खुश हूं लेकिन मैं अब अधिक प्रभाव छोड़ना चाहती हूं। मुझे अपनी क्षमताओं पर विश्वास है और मुझे विश्वास है कि आगामी महीनों में मैं भारतीय टीम में अधिक योगदान दे सकती हूं। ’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement