Friday, May 03, 2024
Advertisement

हमें हमेशा लक्ष्य पर ही सवार नहीं रहना चाहिए, बल्कि प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए : गोपीचंद

गोपीचंद ने कहा, "बल्कि यह उल्टा होना चाहिए। आपको प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए। सुबह उठो और इस दिन अपना सर्वश्रेष्ठ करो। हर चीज सही होगी।"

IANS Reported by: IANS
Updated on: April 19, 2020 22:50 IST
We should not always be aboard the goal, but should focus on the process: Gopichand - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO We should not always be aboard the goal, but should focus on the process: Gopichand 

हैदराबाद। भारतीय बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद को लगता है कि लॉकडाउन की यह स्थिति यह समझने में मदद कर सकती है कि हमें हमेशा लक्ष्य पर ही सवार नहीं रहना चाहिए, बल्कि प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए।

मुंबई मिरर ने गोपीचंद के हवाले से लिखा, "यह खिलाड़ियों के लिए भी एक जैसी स्थिति है। मैं यह बात बहुत पहले से कह रहा हूं। मुझे लगता है कि हम सभी लक्ष्य के पीछ ही भागते हैं और हम भागते हैं अगले सप्ताह, अगले महीने और अगले साल के पीछे.. खासकर जब हमारे करियर की बात आती है तब।"

गोपीचंद ने कहा, "बल्कि यह उल्टा होना चाहिए। आपको प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए। सुबह उठो और इस दिन अपना सर्वश्रेष्ठ करो। हर चीज सही होगी।"

ये भी पढ़ें - COVID-19: पेले, मेराडोना समेत 50 फुटबॉलरों ने मेडिकल कर्माचारियों का अदा किया शुक्रिया

इस समय कोविड-19 के कारण लॉकडाउन है और इसी कारण सभी तरह की गतिविधियां बंद हैं। गोपीचंद ने साथ ही लोगों को सलाह दी है कि कोविड-19 के खबरों से पूरे समय उलझे नहीं रहें।

उन्होंने सलाह देते हुए कहा, "आपको एक दूरी बनानी होगी। आपको स्थिति में इतना ज्यादा घुसना नहीं चाहिए कि यह आपको मानसिक तौर पर असर करे। एक गुरु ने कहा कि आपको समस्या को इस तरह से देखना चाहिए जैसे कि यह यह पड़ोसी की समस्या है। इसमें ज्यादा घुसे नहीं। आपको खबर को रिपोर्ट करने की जररूत है, यह आपका काम है। यह नौकरी है, लेकिन इसमें इतना नहीं घुसें कि यह आपकी नींद उड़ा दे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement