Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी के चलते विश्व शतरंज चैंपियनशिप 2021 तक स्थगित

विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन को अपने खिताब का बचाव करने के लिये अगले साल तक इंतजार करना होगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 28, 2020 22:47 IST
कोरोना महामारी के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES कोरोना महामारी के चलते विश्व शतरंज चैंपियनशिप 2021 तक स्थगित

नई दिल्ली। विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन को अपने खिताब का बचाव करने के लिये अगले साल तक इंतजार करना होगा क्योंकि विश्व शतरंज की सर्वोच्च संस्था फिडे ने इस साल दिसंबर में होने वाली विश्व चैंपियनशिप को अगले साल तक स्थगित करने का फैसला किया है।

विश्व चैंपियनशिप मुकाबले का आयोजन इस साल 20 दिसंबर से दुबई में होना था जिसमें नार्वे के मौजूदा विश्व चैंपियन कार्लसन का मुकाबला कैंडिडेट्स टूर्नामेंट के विजेता से होना था।

कैंडिडेट्स टूर्नामेंट मार्च में रूस में खेला जा रहा था लेकिन उसे कोरोना वायरस महामारी के कारण बीच में रोकना पड़ा था। फिडे के महानिदेशक इमिल सुतोवस्की ने बताया कि कैंडि्डेट्स टूर्नामेंट को इस साल के आखिर में करवाने की योजना है लेकिन विश्व चैंपियनशिप को टाल दिया गया है।

सुतोवस्की ने चेस24 से कहा, ‘‘हम इस समझौते पर पहुंचे हैं कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इसका (विश्व चैंपियनशिप) आयोजन इस साल करना असंभव है। अभी हमारे पास दो विकल्प हैं। अगले साल मार्च या फिर अक्टूबर में इसका आयोजन करना। ’’

इस साल विश्व चैंपियनशिप का आयोजन दुबई एक्सपो के दौरान करने की योजना थी लेकिन कुछ महीने पहले उसे 2021 तक स्थगित कर दिया गया था। नये कार्यक्रम के अनुसार दुबई एक्सपो का आयोजन एक अक्टूबर 2021 से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement