Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

राष्ट्रीय शिविर के लिए सोनीपत पहुंचे पहलवान, कुछ ने खुद को किया कमरे में बंद

 लंबे इंतजार के बाद पुरुष कुश्ती खिलाड़ियों का राष्ट्रीय शिविर 15 सितंबर से हरियाणा के सोनीपत में शुरू हो रहा है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 02, 2020 15:28 IST
Wrestlers reach Sonepat for national camp, some lock themselves in room- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Wrestlers reach Sonepat for national camp, some lock themselves in room

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद पुरुष कुश्ती खिलाड़ियों का राष्ट्रीय शिविर 15 सितंबर से हरियाणा के सोनीपत में शुरू हो रहा है। अभी तक आठ कुश्ती खिलाड़ी सोनीपत पहुंच चुके हैं और उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल्स को देखते हुए 14 दिन के क्वारंटीन पीरियड के लिए अपने आप को कमरे में बंद कर लिया है। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए राहत की सांस ली है कि शिविर शुरू होने वाला है।

उन्होंने कहा, "हम इसका लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। महासंघ काफी खुश है। उम्मीद है कि महिला शिविर भी जल्दी शुरू होगा।"

ये भी पढ़ें - जर्मनी-बेल्जियम मैच से आगामी सत्र की तैयारियों में मदद मिलेगी : हरमनप्रीत

उन्होंने कहा, "हम इस बात की भी उम्मीद करते हैं कि पुरुष शिविर भी कोविड-19 को लेकर बिना किसी परेशानी के शुरू हो। कुछ खिलाड़ियों ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया है और वह अपने स्वास्थ से कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। उन्होंने कहा है कि वह अपने कमरे के अंदर अपना खाना खुद बनाएंगे और खाएंगे।"

57 किलोग्राम, 65 किलोग्राम, 74 किलोग्राम, 86 किलोग्राम और 125 किलोग्राम फ्री स्टाइल के अलावा 60, 77, 87 किलोग्राम के ग्रीको रोमन खिलाड़ियों को एक महीने के इस शिविर के लिए चुना गया है।

ये भी पढ़ें - US Open 2020 : मर्रे ने की शानदार वापसी, पांच सेट में जीता मुकाबला

57 किलोग्राम भारवर्ग के खिलाड़ी रवि दहिया ने कहा, "मैं साई की प्रक्रिया के मुताबिक इस समय क्वारंटीन में हूं। हम उम्मीद करते हैं कि हर कोई सुरक्षित रहे और हम ट्रेनिंग पर ध्यान दे सकें। मैं अपने कमरे में ही योगा करूंगा और रुटीन एक्सरसाइज।"

दहिया ने बीते साल मौजूगा भारवर्ग को लेकर आई चुनौतियों के बाद भी शानदार प्रदर्शन किया था। इसी साल जनवरी में रोम रैंकिंग सीरीज में 61 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाले रवि ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में आ गए थे और उन्होंने 2020 एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था।

ये भी पढ़ें - पोंटिंग ने UAE की गर्मी को लेकर किया आगाह, कहा- अश्विन-रहाणे के अनुभव का मिलेगा फायदा

टोक्यो ओलंपिक को लेकर दहिया सकारात्मक दिखे और उन्होंने कहा, "यह हमारे हाथ में नहीं है। मुझे उम्मीद है कि सब कुछ सही है। मैं सिर्फ ट्रेनिंग पर ध्यान दे रहा हूं। ओलंपिक में काफी समय है और भविष्य में क्या होगा इस पर कुछ भी कहना गलत होगा। इसलिए इंतजार करिए और देखते हैं कि क्या होता है और कब यह वायरस पूरी तरह से खत्म होता है।"

वहीं दूसरी तरफ, मंगलवार से लखनऊ में शुरू होने वाला महिला शिविर स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि विनेश फोगाट सहित कुछ और महिला खिलाड़ियों ने इसमें हिस्सा लेने से मना कर दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement