1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. टेनिस प्रीमीयर लीग की सफल हुई नीलामी, तीसरे एडिशन में दिल्ली के कप्तान होंगे यूकी भांबरी

टेनिस प्रीमीयर लीग की सफल हुई नीलामी, तीसरे एडिशन में दिल्ली के कप्तान होंगे यूकी भांबरी

भारत की अंकिता रैना महिलाओं में सर्वाधिक मूल्य में बिकीं जिन्हें हैदराबाद स्ट्राइकर ने 4.10 लाख में खरीदा, जबकि रूतुजा भोसले को पुणे जेगुअर्स ने तीन लाख में खरीदा।

IANS IANS
Published on: March 25, 2021 6:24 IST
Yuki Bhambri- India TV Hindi
Image Source : GETTY Yuki Bhambri

नई दिल्ली| यूकी भांबरी टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) के तीसरे एडिशन में दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड का नेतृत्व करेंगे। मुंबई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में भांबरी को 4.20 लाख रुपए में खरीदा गया। मनीष सुरेश कुमार और विश्व रैंकिंग के 294वें नंबर के खिलाड़ी थाईलैंड के पिएनगट्रान पलिपुएक भी दिल्ली की ओर से खेलेंगे।

आयोजकों ने हालांकि टूर्नामेंट के तारीखों की फिलहाल घोषणा नहीं की है।

रामकुमार रामानाथन को मुंबई लिओन आर्मी ने 4.5 लाख में खरीदा। भारत के टॉप रैंक खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को राजस्थान टाइगर्स ने 3.70 लाख, साकेत मिनेनी को पुणे जेगुएर्स ने 4.40 लाख, दिविज शरण को गुजरात पेंथर्स ने 4.10 लाख और पूरव राजा को चेन्नई स्टालियंस ने तीन लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया।

भारत की अंकिता रैना महिलाओं में सर्वाधिक मूल्य में बिकीं जिन्हें हैदराबाद स्ट्राइकर ने 4.10 लाख में खरीदा, जबकि रूतुजा भोसले को पुणे जेगुअर्स ने तीन लाख में खरीदा।

टीपीएल के तीसरे सत्र में ग्रेट ब्रिटेन से समांता मरे शरण, लात्विया की डियाना मार्एनकेविका और उजबेकिस्तान की साबिना शारिपोवा सहित पांच अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी खेलते नजर आ सकते हैं।

आईपीएल से पहले पृथकवास के लिये मुंबई में एकत्र हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी

भारत के शीर्ष रैंक के पुरुष खिलाड़ी प्रजनेश गुन्नेस्वरन को राजस्थान टाइगर्स ने 3.70 लाख रुपये में लिया, जबकि साकेत मायनेनी पुणे जगुआर्स में 4.40 लाख रुपये में खरीदा। दिविज शरण को गुजरात पैंथर्स ने 4.10 लाख रुपये में, जबकि पूरव राजा तीन लाख में चेन्नई स्टालियन्स में गए।

अंकिता रैना ने महिला खिलाड़ियों में सबसे अधिक कीमत हासिल की, जिन्हें हैदराबाद स्ट्राइकर्स ने 4.10 लाख रुपये में लिया, जबकि नीलामी में अन्य भारतीय महिलाओं से, रुतुजा भोसले को पुणे जगुआर्स ने तीन लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा।

प्रत्येक टीम ने नीलामी में दो पुरुषों और एक महिला खिलाड़ी को चुना। प्रत्येक टीम के लिए एक अन्य पुरुष और महिला खिलाड़ी जून के आसपास से खेले जाने वाले टैलेंट डेज से लिये जाएंगे।

ओमान, यूएई के खिलाफ भारत को नए सिरे से शुरुआत करनी होगी : स्टीमाक

लिएंडर पेस ने कहा, " टेनिस प्रीमियर लीग में इसकी शुरूआत के बाद से जबरदस्त वृद्धि देखी गयी है और मैं अब इसके तीसरे सीजन के लिए बहुत उत्साहित हूं। हमारे पास लीग में 8 मजबूत टीमें हैं और हमने पिछले दो वर्षों में उत्साहजनक प्रतिक्रिया देखी है, जो इस बात का वादा है कि यह सीजन बड़े पैमाने पर होगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X