1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. IN PICS: अमेरिकी महिला तैराक स्विमिंग पूल में हुई बेहोश, नाटकीय अंदाज में पूल के तल से बचाया गया, PHOTOS

IN PICS: अमेरिकी महिला तैराक स्विमिंग पूल में हुई बेहोश, नाटकीय अंदाज में पूल के तल से बचाया गया, PHOTOS

अमेरिकी तैराक अनीटा अल्वारेज रूटीन को पूरा करने के बाद बेहोश होकर स्विमिंग पूल के तल पर पहुंचीं। उन्हें नाटकीय अंदाज में बचाया गया।  

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Published on: June 23, 2022 12:56 IST
- India TV Hindi
Image Source : TWITTER USA swimmer Anita Alvarez rescued by coach ndrea Fuentes

Highlights

  • अमेरिकी महिला तैराक को नाटकीय अंदाज में स्विमिंग पूल से बचाया गया
  • अनीटा अल्वारेज 2022 FINA वर्ल्ड एक्वेटिक्स चैम्पियनशिप्स के दौरान पूल में हुईं बेहोश
  • कोच आंद्रेया फ्यूएंटेस ने बचाई अमेरिकी तैराक की जान

अमेरिकी महिला तैराक अनीटा अल्वारेज बुडापेस्ट में चल रहे 2022 FINA वर्ल्ड एक्वेटिक्स चैम्पियनशिप्स के सोलो फ्री फाइनल में पहुंच चुकी थीं। उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही थी। वह स्विमिंग पूल में करतब दिखाने के तुरंत बाद अचानक पानी की सहत से गायब हो गईं। अनीटा बेहोश होकर स्विमिंग पूल के तल पर पहुंच गईं, लेकिन एन वक्त पर उन्हें बचा लिया गया।

नाटकीय अंदाज में बचाई गई अमेरिकी तैराक की जान

अमेरिकी तैराक अनीटा अल्वारेज की जान बेहद नाटकीय अंदाज में उनकी कोच आंद्रेया फ्यूएंटेस ने बचाई। अल्वारेज को कोच ने बेहोशी की हालत में पूल के बॉटम से बचाकर निकाला। आर्टिस्टिक स्विमर अल्वारेज के पानी की सतह से गायब होते ही उनकी 25 साल की कोच फ्यूएंटस ने बिना वक्त गंवाए पानी में छलांग लगा दी और उन्हें बेहोशी के हालत में पूल से बाहर निकाला। पानी से बाहर आने के बाद भी अल्वारेज बेहोश रहीं, उन्हें तुरंत स्ट्रेचर पर लिटाकर मेडिकल सेंटर ले जाया गया। इस दौरान स्विमिंग एरिना में मौजूद तमाम दर्शक हैरानी से ये सब देखते रहे।

इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद कोच फ्यूएंटेस ने कहा, “यह बहुत डरावना था। मुझे पूल में छलांग लगानी पड़ी क्योंकि लाइफ गार्ड्स ऐसा नहीं कर रहे थे। मैं डर गई थी क्योंकि मैंने देखा कि वह सांस नहीं ले रही थी लेकिन अब वह स्वस्थ है।”

ज्यादा प्रयास करने के कारण तैराक हुई बेहोश

चार बार की ओलंपिक मेडलिस्ट फ्यूएंटेस ने बताया कि अमेरिकी तैराक ने रूटीन के दौरान लंबे वक्त तक कई प्रयास किए जिससे वह थक गई थी। फ्यूएंटेस ने कहा, “जैसे ही वह पानी की सतह से ओझल हुई मैंने लाइफ गार्ड्स को चिल्लाकर कूदने को कहा, लेकिन वे मेरी बात को नहीं समझ सके शायद। वह सांस नहीं ले रही थी लिहाजा मैं जल्दी से पूल में कूदी जैसे कोई ओलंपिक फाइनल हो। उसके उसके फेफड़ों में सिर्फ पानी भरा था। जैसे ही उसने एक बार सांस लेना शुरू किया सब ठीक हो गया।”  

2021 यूएसए आर्टिस्टिक स्विमिंग एथलीट ऑफ द ईयर रही अल्वारेज अपने तीसरे वर्ल्ड चैम्पियनशिप्स में पदक की तलाश में थीं लेकिन ये पूरी नहीं हो सकी। वह सातवें स्थान पर रहीं। जापान की महिला तैराक यूकिको इनूई ने गोल्ड मेडल जीता

लाइव स्कोरकार्ड