Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asian Champions Trophy: जापान से भारत को खेलना पड़ा ड्रॉ, इस वजह से नहीं मिल सकी जीत

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को जापान के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा। भारतीय हॉकी टीम को जापान के खिलाफ गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन टीम उन्हें भुना नहीं सकी।

Reported By : PTI Edited By : Govind Singh Updated on: August 05, 2023 0:27 IST
India vs Japan - India TV Hindi
Image Source : PTI India vs Japan

भारतीय हॉकी टीम को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में जापान ने 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। टीम इंडिया ने पहले मैच में धमाकेदार खेल दिखाया था और जीत हासिल की थी, लेकिन भारतीय हॉकी टीम पहले मैच की लय को कायम नहीं रख सकी। 

जापान से खेला ड्रॉ

जापान के लिए केन नागायोशी ने 28वें मिनट में गोल किया और अपनी टीम को बढ़त दिला थी, लेकिन इसके बाद भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 43वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। पहले क्वार्टर में भारत ने काफी आक्रामक शुरुआत की। दोनों टीमों ने गोल करने के मौके बनाए लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। जापान के एक खिलाड़ी को चोट लगने के कारण विकल्प लेना पड़ा। भारत ने पहले मैच में बृहस्पतिवार को चीन को 7-2 से हराया था। 

शुरुआत से ही दिखाया आक्रामक खेल

भारत को पहले क्वार्टर में सात पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन एक पर भी गोल नहीं हो सका। अगर इनमें से एक भी गोल हो जाता तो टीम इंडिया मैच जीत जाती। विवेक सागर प्रसाद को आठवें मिनट में ग्रीन कार्ड भी मिला। दूसरे क्वार्टर में भी मुकाबला बराबरी का था लेकिन 27वें मिनट में जुगराज सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया। अगले मिनट में जापान को मिले पेनल्टी कॉर्नर पर नागायोशी ने गोल किया। दूसरे हाफ में भारत ने लगातार जवाबी हमले बोले लेकिन जापान का डिफेंस जबर्दस्त था, जिससे भारत को गोल करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

भारत को 43वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर कप्तान हरमनप्रीत ने बराबरी का गोल दागा। आखिरी क्वार्टर में दोनों टीमों ने आक्रामक खेल दिखाया। भारत को 55वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन जापान ने वीडियो रेफरल लिया और यह फैसला बदलना पड़ा। भारत को मैच में 14 पेनल्टी कॉर्नर मिले जबकि जापान को दो मिले जिनमें से एक पर गोल हुआ। भारत को अब रविवार को मलेशिया से खेलना है जबकि पाकिस्तान का सामना जापान से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement