Monday, April 29, 2024
Advertisement

Asian Games 2023 Day 5: पांचवें दिन भी भारत ने दिखाया दम, जीते तीन मेडल

Asian Games 2023: एशियन गेम्स के पांचवें दिन भारतीय एथलीट कई खेलों में एक्शन में नजर आए। भारतीय एथलीटों ने इन खेलों में काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया। भारत ने आज कुछ तीन मेडल जीते। भारत के पास अब कुल 25 मेडल हो गए हैं।

Written By : Govind Singh Edited By : Rishikesh Singh Updated on: September 28, 2023 20:36 IST
Asian Games 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Asian Games 2023

Asian Games 2023 Day 5: एशियन गेम्स 2023 में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत ने अभी तक एशियन गेम्स में 6 गोल्ड मेडल सहित 25 पदक जीते हैं और वह मेडल टैली में पांचवें स्थान पर हैं। भारत ने अभी तक महिला क्रिकेट, घुड़सवारी और शूटिंग में गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं। एशियन गेम्स के पांचवें दिन से जुड़े सभी अपडेट के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

 

Asian Games 2023 Day 5 Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 8:30 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    पांचवें दिन भारत का प्रदर्शन

    भारत ने गुरुवार को एक गोल्ड सहित तीन पदक जीते, जिससे उसके पदकों की संख्या अब 25 हो गई है। भारत ने दिन की शुरुआत रोशिबिना देवी के साथ 60 किलो ग्राम बॉक्सिंग में सिल्वर मेडल जीतकर की और फिर पुरुष टीम ने 10 मीटर पिस्टल शूटिंग इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। अनूश अग्रवाल ने घुड़सवारी इवेंट में कांस्य पदक जीता।

    टेनिस में, रोहन बोपन्ना और रुतुर्जा भोसले मिक्स्ड डबल्स इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए, जबकि रामकुमार और साकेत की जोड़ी ने मेंस डबल्स में प्रवेश करके भारत के लिए दो पदक पक्के कर दिए हैं।

  • 8:02 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत ने जापान को हराया

    भारत और जापान के बीच एशियन गेम्स में हॉकी मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने जापान को हरा दिया। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 4-2 से जीता। भारत इस जीत के साथ अपने ग्रुप में पहले स्थान पर पहुंच गया है।

  • 6:55 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारतीय फुटबॉल टीम का सफर खत्म

    एशियन गेम्स में भारतीय मेंस फुटबॉल टीम का सफर खत्म हो गया। राउंड ऑफ 32 में उन्हें सऊदी अरब से 2-0 से हार का सामना करना पड़ा है।

  • 6:04 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत का एक और मेडल पक्का

    एशियन गेम्स में भारत का एक और मेडल अब पक्का हो गया है। भारतीय स्टार टेनिस प्लेयर रोहन भोपन्ना अपनी जोड़ीदार रुतुजा भोसले के साथ मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

  • 4:57 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत बनाम सऊदी अरब फुटबॉल मैच!!

    एशियन गेम्स में भारत और सऊदी अरब के बीच राउंड ऑफ 16 का मुकाबला खेला जा रहा है।

    सऊदी के खिलाफ भारत की स्टार्टिंग 11:

    धीरज (गोलकीपर); लालचुंगनुंगा, झिंगन, चिंगलेनसाना; रबीह, नरेंद्र, अमरजीत राहुल, छेत्री (कप्तान), रहीम, गुरकीरत

  • 3:57 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    एक और पदक पक्का!!

    भारत के साकेत माइनेनी और रामकुमार रामनाथ मेंस डबल्स टेनिस के फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने कोरिया के खिलाफ सेमीफाइनल 1-6, 7-6, 0-10 (टाइब्रेकर) से जीतकर फाइनल में जगह पक्की की। भारत के लिए एक और पदक पक्का हो गया है।

  • 3:10 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत को घुड़सवारी में मिला ब्रॉन्ज मेडल

    घुड़सवारी सिंगल्स इवेंट में अनूश अग्रवाल ने ड्रेसाज में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। अनूश ने फाइनल में 73.030 प्रतिशत स्कोर किया। पहले नंबर पर मलेशिया का खिलाड़ी रहा है। दूसरे नंबर पर हांग कांग की Xiao Yunying की रहीं और उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। 

  • 3:01 PM (IST) Posted by Govind Singh

    महिला रिले टीम ने बनाया नेशनल रिकॉर्ड

    महिला चार गुणा 200 मीटर फ्रीस्टाइल रिले टीम की खिलाड़ी धिनिधी देसिंघू, शिवांगी शर्मा, वृत्ति अग्रवाल और हशिका रामचंद्र ने इसके बाद आठ मिनट 39.64 सेकेंड के समय के साथ महिला चार गुणा 200 मीटर फ्रीस्टाइल रिले में ‘सर्वश्रेष्ठ भारतीय समय’ बनाया। भारतीय टीम ने 10 टीम की हीट में आठवें स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई।  पिछला नेशनल रिकॉर्ड आठ मिनट 40.89 सेकेंड था। 

  • 2:58 PM (IST) Posted by Govind Singh

    रिले टीम ने बनाया किया कमाल

    भारत की पुरुष चार गुणा 100 मीटर फ्रीस्टाइल रिले टीमों ने नेशनल रिकॉर्ड बनाते हुए फाइनल में जगह बनाई। श्रीहरि नटराज, तनीष जॉर्ज मैथ्यू, अनिल कुमार और विशाल ग्रेवाल ने हीट में तीन मिनट 21.22 सेकेंड के समय के साथ पांचवें स्थान पर रहते हुए चार गुणा 100 मीटर फ्रीस्टाइल रिले स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई। इन प्लेयर्स ने नटराज, साजन प्रकाश, वीरधवल खाड़े और अनिल कुमार के 2019 में बनाए तीन मिनट 23.72 सेकेंड के ‘सर्वश्रेष्ठ भारतीय समय’ में सुधार किया। 

  • 1:42 PM (IST) Posted by Govind Singh

    स्क्वाश में भारत का मेडल हुआ पक्का

    भारतीय महिला स्क्वाश टीम ने मलेशिया के खिलाफ अपने अंतिम पूल बी मैच में 0-3 की एकतरफा हार के बावजूद सेमीफाइनल में जगह बनाकर पदक पक्का किया। मलेशिया और भारत ने पूल में टॉप दो स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई और अपने पदक पक्के किए। स्क्वाश में सेमीफाइनल में हारने वालों को भी कांस्य पदक मिलता है। भारत ने इससे पूर्व अपने शुरुआती तीन मुकाबलों में पाकिस्तान, नेपाल और मकाऊ को 3-0 के समान अंतर से हराया था। 

  • 11:39 AM (IST) Posted by Govind Singh

    त्रियाशा पॉल से पदक की उम्मीद

    महिला स्प्रिंट में त्रियाशा पॉल जापान की मीना सातो से 0.722 सेकंड पीछे रही। वह अब रेपेशॉज में दक्षिण कोरिया की यिओंसियो हवांग से खेलेंगी। क्वालीफाइंग दौर में त्रियाशा 15वें स्थान पर रही लेकिन मयूरी धनराज लुटे 17वें स्थान पर रहकर कट में प्रवेश नहीं कर सकी। भारत ने साइकिलिंग में एकमात्र पदक 1951 में पहले एशियाई खेलों में जीता था ।

  • 11:38 AM (IST) Posted by Govind Singh

    डेविड बैकहम हारकर पदक की रेस से हुए बाहर

    भारतीय साइकिलिस्ट डेविड बैकहम की एशियाई खेलों में पदक जीतने की उम्मीदें पुरूषों की स्प्रिंट रेस के क्वार्टर फाइनल में हारने के साथ ही खत्म हो गई । डेविड को जापान के केया ओता ने हराया । वह पहली रेस में जापानी प्रतिद्वंद्वी से 2.395 और दूसरी में 0.046 सेकंड पीछे रहे। भारत के नीरज कुमार सातवें स्थान पर रहे। 

  • 10:26 AM (IST) Posted by Govind Singh

    टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने जीता मैच

    टेबल टेनिस में भारत की मनिका बत्रा ने नेपाल की नबीता श्रेष्ठ को 11-5, 11-4, 11-3, 11-2 से हराकर राउंड 16 में प्रवेश किया। उन्होंने नेपाल की खिलाड़ी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और धमाकेदार अंदाज में मुकाबला जीत लिया। 

  • 10:20 AM (IST) Posted by Govind Singh

    क्वार्टरफाइनल में पहुंची बैडमिंटन टीम

    भारतीय महिला बैंडमिंटन टीम ने मंगोलिया को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराकर एशियई खेलों की महिला टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। भारत के लिए दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू, अश्मिता चालिहा और अनुपमा उपाध्याय ने शानदार प्रदर्शन किया और अपने-अपने मुकाबले जीते। 

     

  • 8:12 AM (IST) Posted by Govind Singh

    शूटिंग में भारत को मिला गोल्ड मेडल

    पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है। सरबजोत सिंह, शिवा नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा ने कमाल करते हुए सोना जीत लिया। भारतीय शूटिंग टीम ने 1734-50X का स्कोर किया। दूसरे नंबर पर चीन की टीम रही और उसने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। चीन ने 1733-62x का स्कोर किया।

     

  • 7:38 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत को मिला रजत पदक

    एशियन गेम्स 2023 के पांचवें दिन की शुरुआत में ही रोशिबीना देवी ने वुशु में महिलाओं के 60 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीत लिया है। उन्हें चीन की Wu Xiaowei के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। खास बात ये है कि रोशिबीना देवी ने एशियन गेम्स 2018 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। 

     

  • 7:33 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने अब जीते हैं इतने पदक

    भारत ने एशियन गेम्स 2023 में अभी तक 22 पदक अपने नाम किए हैं। इसमें 5 गोल्ड, 7 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। भारत मेडल टैली में सांतवें नंबर पर है। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement