Friday, May 10, 2024
Advertisement

26वीं मंजिल से कूदने जा रही थी यह टेनिस स्टार, आत्महत्या को लेकर किया बड़ा खुलासा

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार जेलेना डोकिक ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी, अब बताई पूरी कहानी।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 14, 2022 15:45 IST
Jelena Dokic, Tennis news- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jelena Dokic was about to commit to suicide

Highlights

  • जेलेना डोकिक 2002 में चौथी रैंक पर रही थीं
  • 1999 में विंबलडन में क्वॉलिफायर रहते हुए नंबर एक खिलाड़ी को हराया था
  • 2014 में टेनिस से लिया था संन्यास

ऑस्ट्रेलिया की स्टार टेनिस खिलाड़ी जेलेना डोकिक ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। 39 वर्षीय पूर्व दिग्गज ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक चौंकाने वाली पोस्ट शेयर की अपनी आपबीती सुनाई। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया और बताया कि कैसे वह मानसिक बीमारी के कारण आत्महत्या करने के करीब पहुंच गई थीं। 

जेलेना ने लिखा, "28 अप्रैल 2022 को मैं अपनी 26वीं मंजिल से लगभग कूद चुकी थी और खुद की जान ले ली थी। मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकती हूं। मेरे सामने सब धुंधला और सब अंधेरा था। मुझे किसी तरह की आवाज नहीं सुनाई दे रही थी ना कुछ दिख रहा था और ना ही कुछ समझ आ रहा था। बस आंसू, उदासी, चिंता और दर्द था।'

उन्होंने आगे कहा, "पिछले छह महीने कठिन रहे हैं। मैं बस अपने कमरे की चारदीवारी और बाथरूम में खुद को छिपा कर रखती थी। मैं सिर्फ उदासी और दर्द को महसूस कर पा रही थी। मेरी लाइफ पूरी तरह से संकुचित हो चुकी थी। इन सब से परेशान होकर मैंने 28 अप्रैल को यह फैसला लिया कि अब और नहीं, बस अब सब कुछ खत्म करते हैं। मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकती हूं।"

जेलेना ने लिखा, "मैं खुद को दोष देती हूं, मुझे नहीं लगता कि मैं प्यार करने के लायक हूं, मैं डरी हुई हूं। मैं यह भी जानती हूं कि मेरे पास आभार जताने के लिए अभी भी बहुत कुछ है और फिर यह सब सोचकर मैं खुद से नफरत करने लगी हूं। इतना कुछ मेरे दिमाग में चल रहा था। इसका परिणाम यह हुआ कि मैंने किनारे जाकर भी पीछे हट गई। मुझे नहीं पता कि वह सब कैसे हुआ। मैं उस दिन को कभी नहीं भूल पाउंगी। मैं बस चाहती था कि यह दर्द और पीड़ा सब खत्म हो जाए।"

उन्होंने यह भी लिखा, "मैंने डॉक्टरों की मदद ली है और मेरी जान बच गई। मैं यह लिख रही हूं क्योंकि इससे संघर्ष करने वाली अकेली नहीं हूं। जान लीजिए की आप अकेले नहीं हैं। मैं यह नहीं कह सकती हूं कि अभी अच्छा कर रही हूं लेकिन इतना जरूर है कि मैं ठीक हो रही हूं। मैं पहले से भी कहीं ज्यादा मजबूत होकर वापस आउंगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement