Friday, May 03, 2024
Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में स्पोर्ट्स के इन दिग्गजों का पहुंचना तय, यहां देखें पूरी लिस्ट

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में 1000 से अधिक मेहमानों को इसमें शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है। इसमें खेल जगत के भी खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं, जिसमें मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली सहित अन्य लोग हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 19, 2024 14:42 IST
Ram Mandir in Ayodhya- India TV Hindi
Image Source : PTI अयोध्या

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को होना है और इसके लिए तैयारियां अब काफी तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान आज 19 जनवरी से शुरू हो चुका है और यह 21 जनवरी तक जारी रहेगा। इस पूरे कार्यक्रम की जिम्मेदारी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने ली हुई है जिसमें मुख्य आयोजन से लेकर मेहमानों की निमंत्रित किए जाने की जिम्मेदारी भी शामिल है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में करीब 1000 से अधिक मेहमानों को बुलाया गया है।

खेल जगत से इन खिलाड़ियों को मिला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मेहमानों में खेल जगत के भी कई दिग्गजों को न्योता भेजा गया है। इसमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी सहित अन्य लोग शामिल है। इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ के अलावा रविंद्र जडेजा का नाम भी शामिल है। इसके अलावा दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर, कपिल देव, अनिल कुंबले और मिताली राज का नाम भी शामिल है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है, ऐसे में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मौजूदा टीम के और कौन खिलाड़ी इसमें पहुंचेंगे इसको लेकर अभी कुछ तय नहीं है लेकिन विराट कोहली का आना तय हो चुका है।

यहां पर देखिए खेल जगत से इन लोगों को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता

पीटी ऊषा, अनिल कुंबले, कपिल देव, लिएंडर पेस, महेंद्र सिंह धोनी, मिताली राज, नीरज चोपड़ा, पुलेला गोपीचंद, पीवी सिंधु, राहुल द्रविड़, रवींद्र जडेजा, रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर, साइन नेहवाल, सौरव गांगुली, सुनील गावस्कर, विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, विश्वनाथन आनंद, कर्णम मल्लेश्वरी, कल्यान चाउबे, देवेंदा झांजाडले, बाइचुंग भूटिया, बछेंद्री पाल, प्रकाण पादुकोण।

ये भी पढ़ें

वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को झटका, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

WTC 2023-25 प्वाइंट्स टेबल में वेस्टइंडीज की हार से इंग्लैंड को हुआ फायदा, भारत इस स्थान पर बरकरार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement