Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में नीदरलैंड ने बेल्जियम को मात देकर हासिल किया 5वां स्थान

नीदरलैंड ने रविवार को कलिंग स्टेडियम में एफआईएच जूनियर पुरूष हॉकी विश्व कप के वर्गीकरण मैच में बेल्जियम को 6-4 से हराकर पांचवां स्थान हासिल किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 05, 2021 17:00 IST
जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप...- India TV Hindi
Image Source : INTERNATIONAL HOCKEY FEDERATION जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में नीदरलैंड ने बेल्जियम को मात देकर हासिल किया 5वां स्थान

भुवनेश्वर। माइल्स बुकेन्स की हैट्रिक की मदद से नीदरलैंड ने रविवार को यहां कलिंग स्टेडियम में एफआईएच जूनियर पुरूष हॉकी विश्व कप के वर्गीकरण मैच में बेल्जियम को 6-4 से हराकर पांचवां स्थान हासिल किया। बुकेन्स ने आठवें मिनट में मैदानी गोल किया। इसके बाद उन्होंने 20वें और 27वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर से गोल किये। ब्रेंट वान बिजनेन (15वें), गुस जानसेन (39वें) और कैस्पर वान डर वीन (50वें) नीदरलैंड के लिये अन्य गोल स्कोरर रहे।

पिछले चरण की उप विजेता टीम बेल्जियम ने वापसी करने की कोशिश की। उसके लिये थिबॉल्ट डेप्लस (25वें), रोमन डुवेकोट (36वें, 38वें) और जेफ डि विंटर (52वें) ने गोल किये। दिन के इससे पहले मैच में स्पेन ने मलेशिया को 4-1 से हराकर सातवां स्थान हासिल किया।

स्पेन के लिये पाऊ कुनिल ने हैट्रिक की। उन्होंने 49वें, 55वें और 58वें मिनट में गोल किये। उसके लिये एडुआर्ड डि डि इगानिसियो सिमो ने सातवें मिनट में मैदानी गोल दागा था। सातवें और आठवें स्थान के वर्गीकरण मैच में मलेशिया के लिये एकमात्र गोल अखिमुल्लाह अनुआर ने चौथे मिनट में किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement