Saturday, April 27, 2024
Advertisement

BWF World Championship: HS Prannoy इतिहास रचने से चूके, सेमीफाइनल में मिली हार

BWF World Championship के सेमीफाइनल मुकाबले में एच एस प्रणय को हार का सामना करना पड़ा है। इस गेम में मिली हार के साथ ही उन्हें कांस्य पदक से ही संतोश करना पड़ेगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 26, 2023 22:46 IST
HS Prannoy- India TV Hindi
Image Source : BAI एच एस प्रणय

BWF World Championship: भारत के स्टार शटलर एच एस प्रणय और थाइलैंड विटिडसार्न के बीच BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच में प्रणय को हाल का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत की दावेदारी भी खत्म हो गई। एच एस प्रणय को कांस्य पदक से ही संतोश करना पड़ा है। इसका मतलब डेनमार्क में खेले जा रहे BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत को सिर्फ एक ही मेडल मिल सका है। एच एस प्रणय ने इस मुकाबले में भी काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले सेट को जीता था, लेकिन अगले दो सेट में मिली हार के कारण उन्हें यह मैच गंवाना पड़ा है।

कैसा रहा मैच का हाल

एच एस प्रणय और विटिडसार्न के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें को इस मैच के पहले सेट में प्रणय ने अपना दबदबा बनाते हुए इस सेट को 21-18 के अंतर से जीत लिया। इस सेट के बाद प्रणय को मैच जीतने के लिए सिर्फ एक और सेट जीतना था, लेकिन अगले दो सेट में थाइलैंड के खिलाड़ी ने वापसी की और इस मैच को अपने नाम कर लिया। प्रणय को अगल दो सेट में 13-21 और 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। इन दोनों सेट में प्रणय काफी दबाव में नजर आए। उन्होंने इन दोनों सेट में कई गलतियां भी की, जिसके कारण उन्होंने मौके गंवाए।

इतिहास रचने से चूके प्रणय

 भारत के नंबर एक और दुनिया के नंबर 9 खिलाड़ी एच एस प्रणय BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप में इतिहास रचने से चूक गए। प्रणय के पास इस टूर्नामेंट में गोल्ड जीतने का सुनहरा मौका था। प्रणय इस साल काफी शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 1 को हराया था। जिसके कारण वह अच्छी लय में थे। आपको बता दें कि भारत ने आज तक इस टूर्नामेंट में एक भी गोल्ड मेडल नहीं जीता है। भारत के नाम BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप कुल 14 मेडल हो गए हैं, लेकिन उनमें से एक भी मेडल गोल्ड नहीं हैं। अगर प्रणय फाइनल में पहुंच कर उसे जीत जाते तो वह भारत के लिए इस टूर्नामेंट में गोल्ड जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन जाते। प्रणय ने इस सीजन मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट जीते हैं और आस्ट्रेलिया ओपन सुपर 500 में उपविजेता रह चुके हैं। 

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023 के स्क्वाड में हुआ बड़ा बदलाव, इस रिजर्व खिलाड़ी को मिली एंट्री

India TV Poll: क्या ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानानंद भारत के दूसरे विश्वनाथन आनंद बन सकते हैं? जानें नतीजे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement