Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Wimbledon: वर्ल्ड नंबर 1 अल्कारेज की तगड़ी शुरुआत, पहले राउंड में विरोधी को किया चित

वर्ल्ड के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज ने विंबलडन के पहले राउंड में जीत हासिल कर शानदार शुरुआत की है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 04, 2023 21:19 IST
Carlos Alcaraz- India TV Hindi
Image Source : PTI Carlos Alcaraz

विंबलडन ग्रैंडस्लेम टूर्नामेंट में दुनियाभर के टेनिस खिलाड़ी एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस नामी टूर्नामेंट में सभी नजरें दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज पर टिकी हुई हैं। अल्कारेज ने उम्मीद के मुताबिक कमाल का प्रदर्शन करते हुए दूसरे राउंड का टिकट कटा लिया है। अल्कारेज ने पहले मैच में लगातार सेट जीतकर मुकाबले पर कब्जा किया।

अल्कारेज का बेहतरीन प्रदर्शन  

कार्लोस अल्कारेज ने पहले दौर में फ्रांस के जेरेमी चार्डी को 6-0, 6-2, 7-5 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। अल्कराज तीसरी बार विंबलडन में भाग ले रहे हैं। इससे पहले वह कभी ऑल इंग्लैंड क्लब में चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं, लेकिन इस बार उन्हें इस ग्रासकोर्ट ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में नोवाक जोकोविच के आठवें खिताब की राह में सबसे बड़ा खतरा माना जा रहा है।

जोकोविच ने भी जीता पहला राउंड

7 बार के चैंपियन जोकोविच ने सोमवार को बारिश से प्रभावित मैच में पेड्रो कैचिन को 6-3, 6-3, 7-6 (4) से हराया था। इस बीच महिला वर्ग में अस्वस्थ होने के कारण पिछले सप्ताह ईस्टबोर्न इंटरनेशनल से हटने वाली एलेना रयबाकिना ने पहला सेट गंवाने के बाद अपनी सर्विस में सुधार किया और शेल्बी रोजर्स को 4-6, 6-1, 6-2 से हराया।

जीता है एक ग्रैंडस्लैम 

कार्लोस अल्कारेज ने अभी तक एक ग्रैंडस्लैम खिताब जीता है। साल 2022 में वह ऑस्ट्रेलियन ओपन की तीसरे राउंड, फ्रेंच को ओपन के क्वार्टर फाइनल, बिवंलडन ओपन के चौथे राउंड से बाहर हो गए थे, लेकिन यूएस ओपन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और साल 2022 की ट्रॉफी अपने नाम की थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement