Monday, April 29, 2024
Advertisement

Commonwealth Games 2022 LIVE Streaming : कब, कहां और कैसे देखें लाइव मुकाबले

Commonwealth Games 2022 LIVE Streaming : खेल प्रेमी अब कॉमनवेल्थ गेम्स का बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स का लाइव प्रसारण भारत में भी किया जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 27, 2022 13:40 IST
Commonwealth Games 2022 LIVE Streaming- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Commonwealth Games 2022 LIVE Streaming

Highlights

  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 शुरू होने की उल्टी गिनती शुरू, रात तीन बजे होगा उद्घाटन
  • भारत के अब 213 खिलाड़ी जीतने की कोशिश करेंगे भारत के लिए ढेर सारे मेडल
  • नीरज चोपड़ा के बाहर होने से भारतीय टीम को लगा है बहुत बड़ा झटका

Commonwealth Games 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स शुरू होेने में अब कुछ ही घंटे बचे हुए हैं। 28 जुलाई से खेल शुरू हो जाएंगे। इस बार भी भारत के कई खिलाड़ी पूरी तैयारी के साथ इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और पदक की उम्मीदें जगा रहे हैं। हालांकि, राष्ट्रमंडल खेल शुरू होने से ठीक दो दिन पहले भारत को उस वक्त बड़ा तगड़ा झटका लगा जब भारत की गोल्ड की उम्मीद नीरज चोपड़ा चोटिल हो गए और इससे बाहर हो गए। हाल ही में उन्होंने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता था। इसलिए अब वे भारतीय टीम के सदस्य नहीं होंगे। इसके साथ ही ऐश्वर्या बाबू डोप टेस्ट में फेल हो चुकी है, ऐसे में वे भी अब इससे बाहर हैं। पहले भारत के 215 खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का प्रतिनिधत्व करने वाले थे, लेकिन अब इनकी संख्या घटकर 213 ही रह गई है। 

सोनी के स्पोर्ट्स चैनल पर टीवी और सोनी लिव एप पर देख सकते हैं लाइव

इस बीच खेल प्रेमी अब कॉमनवेल्थ गेम्स का बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स का लाइव प्रसारण भारत में भी किया जाएगा और आप अपने टीवी व मोबाइल पर अपनी पसंद का खेल देख सकते हैं। इस बार राष्ट्रमंडल खेलों के लाइव प्रसारण का अधिकर सोनी नेटवर्क ने अपने नाम किया है। यानी सोनी के स्पोर्ट्स चैनल और सोनी के मोबाइल एप सोनी लिव पर आप खेलों को लाइव देख सकते हैं। इसकी टाइमिंग आपको टीवी और मोबाइल एप से मिल जाएगी। इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स इंग्लैंड के बर्मिंघम में हो रहे हैं। पहले दिन यानी 28 जुलाई को भारतीय समय के अनुसार सुबह करीब तीन बजे इसका उद्घाटन होगा। इसलिए आप सुबह से ही हमारे साथ जुड़ जाइएगा, ताकि आपको हर अपडेट मिल जाए।  इसके साथ ही इंडिया टीवी की वेबसाइट पर भी आपको इस बारे में हर ब्रेकिग न्यूज और विस्तार से खबरें भी लगातार मिलती रहेंगी। 

29 जुलाई
अश्विनी पोनप्पा और बी. सुमित रेड्डी (मिक्स्ड डबल्स)- बैडमिंटन
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया- महिला क्रिकेट टी20 टूर्नामेंट
भारत बनाम घाना- महिला हॉकी मैच
टेबल टेनिस पुरुष एवं महिला- राउंड 1 और 2

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement