Monday, April 29, 2024
Advertisement
Live now

Commonwealth Games 2022 Highlights : गेम्स फेडरेशन ने तेजस्विन शंकर को बर्मिंघम गेम्स में हिस्सा लेने की दी अनुमति

Commonwealth Games 2022 Highlights : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से बात की और उसमें उत्साह भरा। पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों से उनके बारे में पूछा और उन्हें भारत के लिए पदक जीतने के लिए त्साहित ​भी किया।

Written By : Pankaj Mishra, Ranjeet Mishra Updated on: July 23, 2022 8:57 IST
Commonwealth Games 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Commonwealth Games 2022

Commonwealth Games 2022 highlights : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। पूरी दुनिया के खिलाड़ी अपने अपने देश के लिए पदक जीतने की तैयारी में लगे हुए हैं। भारत के खिलाड़ी भी पूरी तरह से तैयार हैं। कई ए​थलेटिक्स प्रतियोगिताओं और क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ियों की पदक जीतने की आस है। राष्ट्रमंडल खेल इस बार 28 जुलाई से शुरू हो रहे हैं और ये आठ अगस्त तक चलेंगे। 

Live updates :commonwealth games birmingham 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:44 AM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    बर्मिंघम खेलों से पहले दक्षिण अफ्रीका की दो खिलाड़ी चोटिल

    इंग्लैंड दौरे पर गई दक्षिण अफ्रीका की दो खिलाड़ियों को विभिन्न कारणों से स्वदेश लौटना पड़ रहा है। उनका बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में खेलना भी संदिग्ध है। आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा की इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में बाहर रहने के बाद मारिजान कैप और टुमी सेखुखुने सीरीज के बाकी मैचों से भी बाहर हो गए हैं और उनका 28 जुलाई से शुरू हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों में खेलना भी संदिग्ध है। सेखुखुने की ग्रोइन की चोट फिर से उभर आई है जबकि कैप पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौटी हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कैप के मामले में कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम की उनकी साथी डेन वान नीकर्क ने सोशल मीडिया पर बताया कि उनके भाई को किसी दुर्घटना में गंभीर चोटें आई हैं। 

  • 11:38 AM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    भारोत्तोलन में भारत के लिए पदक की उम्मीद

    राष्ट्रमंडल खेलों की बात करें तो भारोत्तोलन यानी वेटलिफ्टिंग हमेशा एक ऐसा खेल रहा है, जिसने भारत के लिए बहुत सारे पदक जीते हैं। इस साल भी टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता मीराबाई चानू के नेतृत्व में मजबूत भारोत्तोलन दल से ढेर सारे पदकों की उम्मीद है। इस साल 14 अलग-अलग भार वर्गों में कुल 15 भारोत्तोलक क्वाड्रेनियल टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement