1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. नीरज चोपड़ा के कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज का करार 2024 ओलंपिक तक बढ़ा

नीरज चोपड़ा के कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज का करार 2024 ओलंपिक तक बढ़ा

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने रविवार को पुष्टि की कि ओलंपिक चैम्पियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा जर्मनी के अपने कोच क्लॉस  बार्टोनिट्ज  के साथ अभ्यास करना जारी रखेंगे

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 02, 2022 23:41 IST
नीरज चोपड़ा के कोच...- India TV Hindi
Image Source : ISHAANPHYSIO/INSTAGRAM नीरज चोपड़ा के कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज का करार 2024 ओलंपिक तक बढ़ा

नई दिल्ली। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने रविवार को पुष्टि की कि ओलंपिक चैम्पियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा जर्मनी के अपने कोच क्लॉस  बार्टोनिट्ज  के साथ अभ्यास करना जारी रखेंगे, जिनका अनुबंध 2024 में होने वाले पेरिस खेलों तक बढ़ा दिया गया है। तोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक स्वर्ण जीतने के बाद चोपड़ा ने जर्मनी के इस ‘बायो-मैकेनिकल’ विशेषज्ञ के साथ प्रशिक्षण जारी रखने की इच्छा जतायी थी।

एएफआई ने कहा, ‘‘ हमने 2024 के पेरिस खेलों तक ओलंपिक भाला फेंक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के कोच डॉ. क्लाउस  बार्टोनिट्ज  की सेवाएं हासिल कर ली हैं।’’ चोपड़ा की 2018 में कोहनी की सर्जरी के बाद पुनर्वास और ठीक होने की प्रक्रिया के दौरान  बार्टोनिट्ज  ने हमवतन और पूर्व विश्व रिकॉर्डधारी भाला फेंक खिलाड़ी उवे हॉन से चोपड़ा के कोच के रूप में कार्यभार संभाला था।

एएफआई ने यह भी कहा कि 400 मीटर की कोच गैलिना बुखारीना भी चीन के हांगझोऊ में इस साल के एशियाई खेलों के अंत तक अपना कार्यभार संभालेंगी। बुखारीना की देखरेख में मोहम्मद अनस याहिया, नोआ निर्मल टॉम, अरोकिया राजीव और अमोज जैकब की पुरुषों की चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने तोक्यो ओलंपिक में नया एशियाई रिकॉर्ड कायम किया था। एएफआई ने हाल ही में खेल मंत्रालय को प्रशिक्षण और प्रतियोगिता के लिए वार्षिक कैलेंडर पेश किया है। 

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news