Monday, May 20, 2024
Advertisement

India Hockey Win CWG 2022: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा को 8-0 से धो डाला, सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की

India Hockey Win CWG 2022: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा को 8-0 से हराकर अपनी सेमीफाइनल की राह को बेहद आसान बना लिया है।

Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: August 03, 2022 20:48 IST
Indian men's hockey team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian men's hockey team

Highlights

  • भारत ने कनाडा को 8-0 से हराया
  • हरमनप्रीत और आकाशदीप ने किए 2-2 गोल
  • भारत को तीन मैच में मिली दूसरी जीत

India Hockey Win CWG 2022: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पूल बी के अपने तीसरे मुकाबले में कनाडा को जोरदार शिकस्त दी। भारतीय टीम इस मैच में शुरू से आखिर तक कनाडा पर लगातार हमले करती रही। भारत के गोल का क्रम पहले क्वॉर्टर के शुरुआती मिनटों में ही शुरू हो गया जो अंतिम क्वार्टर के अंत में 8-0 के फाइनल स्कोरलाइन पर जाकर थमा। इस जीत ने सेमीफाइनल में भारत की जगह लगभग पक्की कर दी।

पहले क्वॉर्टर में दोनों गोल भारतीय डिफेंडर्स ने किए

भारतीय टीम की आक्रामकता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसका पहला गोल एक डिफेंडर की स्टिक से आया। भारत के लिए पहला गोल गोल हरमनप्रीत सिंह ने किया। उन्होंने पहले क्वॉर्टर में कुल तीन शॉट विरोधी गोलपोस्ट पर दागे, जिसमें से तीसरे में उन्हें सफलता मिली। भारत ने इसी क्वार्टर एक और गोल दागकर 2-0 की लीड बना ली। टीम के लिए दूसरा गोल भी एक डिफेंडर अमित रोहिदास ने किया, जिन्हें अपने पहले अटैक में ही सफलता मिल गई।

भारत ने दूसरे क्वॉर्टर में दागे दो गोल

भारत ने दूसरे क्वॉर्टर के पांचवें मिनट में शानदार फील्ड गोल दागकर 3-0 की लीड ले ली। भारत के लिए ये गोल ललित कुमार उपाध्याय ने किया। इस मुकाबले में ललित भारत के लिए गोल करने वाले पहले खिलाड़ी थे जो फॉरवर्ड पोजीशन से खेलते हैं। इसके बाद, इसी क्वार्टर में अगला गोल गुरजंत सिंह ने किया। इस गोल के बाद हाफ टाइम तक भारत को कनाडा पर 4-0 की जीत मिल गई

तीसरे क्वॉर्टर में हुआ सिर्फ एक गोल

गोल की संख्या के मामले में तीसरा क्वॉर्टर फीका रहा, इसमें सिर्फ एक गोल हुआ। इस क्वार्टर का इकलौता गोल आकाशदीप सिंह ने दागा, जिसके बाद मैच का स्कोरलाइन 5-0 हो गया।

चौथे क्वॉर्टर में भारत ने किए तीन गोल

चौथे और अंतिम क्वार्टर में भारत ने कनाडा के पोस्ट में गोल की बारिश कर दी। आखिरी 15 के खेल में भारतीय टीम ने एक के बाद एक कुल तीन गोल किए। अंतिम क्वॉर्टर में हरमनप्रीत और आकाशदीप ने मुकाबले में अपना दूसरा गोल दागा जबकि मंदीप सिंह ने अपना खाता खोलते हुए भारत की 8-0 की जबरदस्त जीत पक्की कर दी।   

भारत पूल बी में टॉप पर पहुंचा

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में इस जीत के साथ तीन मैच में भारत के खाते में दो जीतें आ चुकी है। इससे पहले, अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने घाना को 11-0 से करारी शिकस्त दी थी जबकि इंग्लैंड के खिलाफ उसका मुकाबला ड्रॉ रहा था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement