Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Table Tennis CWG 2022: भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को हराया, मनिका बत्रा ने लगाई भारत की जीत पर मुहर

Table Tennis CWG 2022: भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले राउंड में साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त दे दी। वहीं पुरुष टीम ने ग्रुप 3 के अपने पहले राउंड में बारबाडोस को 3-0 से हराया।

Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: July 29, 2022 18:09 IST
Manika Batra- India TV Hindi
Image Source : AP Manika Batra

Highlights

  • भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम का जीत से आगाज
  • भारत ने साउथ अफ्रीका को 3-0 से हराया
  • भारत का अगला मुकाबला फिजी से होगा

Table Tennis CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के महिला और पुरुष टीम इवेंट के पहले राउंड में भारत को शानदार जीत मिली। महिला टेबल टेनिस टीम इवेंट के ग्रुप 2 के पहले राउंड में भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से हुआ। बर्मिंघम के एनईसी हॉल 3 में हुए इस ग्रुप मुकाबले में कुल तीन मैच खेले गए और इन तीनों में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक के बाद एक, लगातार तीन आसान जीतें दर्ज की। भारत की स्टार पैडलर मनिका बत्रा की अगुवाई में भारतीय वुमेंस टेबल टेनिस टीम ने साउथ अफ्रीका को 3-0 से करारी शिकस्त दी।

मनिका बत्रा को मिली आसान जीत

टेबल टेनिस में कॉमनवेल्थ गेम्स की पहली भारतीय महिला सिंगल्स गोल्ड मेडलिस्ट बत्रा का पहले राउंड में साउथ अफ्रीका की मुशफीक कलाम से मुकाबला हुआ। भारतीय खिलाड़ी ने मैच में अपनी विरोधी प्लेयर पर शुरुआत से ही मजबूत पकड़ बना ली। हालांकि पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच मैच की सबसे लंबी रैली हुई जो 10 शॉट्स तक चली पर मनिका की कंसिस्टेंसी के सामने कलाम ज्यादा देर नहीं टिक सकीं। भारतीय स्टार प्लेयर ने पहला गेम 11-5 से जीता।

इसके बाद, हुए दोनों गेम्स पहले से भी ज्यादा एकतरफा साबित हुए। दूसरे औत तीसरे गेम में बत्रा के 9 के स्कोर पर पहुंचने तक कलाम अपना खाता तक नहीं खोल सकीं थी। दोनों खिलाड़ियों के बीच का फर्क समझने के लिए सबसे आसान आंकड़े देखिए। इस मैच में भारतीय पैडलर ने अपने सर्विस पर 18 प्वॉइंट्स जीते जबकि साउथ अफ्रीका की खिलाड़ी सिर्फ 6 प्वॉइंट्स ही हासिल कर सकी। नतीजतन मनिका बत्रा ने इस मैच को बड़ी आसानी से 11-5, 11-3, 11-2 से जीत लिया।

श्रीजा अकुला ने एकतरफा मुकाबले में जीता मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए दूसरे सिंगल्स मैच में श्रीजा अकुला ने डेनिशा पटेल को बड़ी आसानी से 11-5, 11-3, 11-6 से हराकर भारत की जीत पर मुहर लगा दी। इस जीत के साथ भारत ने प्रोटियाई टीम का 3-0 से सफाया कर दिया।      

भारतीय डबल्स महिला टीम का जीत से आगाज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए डबल्स मुकाबले में श्रीजा अकुला और रीत टेनिसन ने लैला एडवडर्स और डेनिशा पटेल की विरोधी जोड़ी को बड़ी आसानी से 11-7, 11-7, 11-5 से हराया। यह दोनों देशों के बीच इस राउंड का पहला मैच था जिससे भारत को 1-0 की लीड मिली।

पुरुष टीम इवेंट में भारत ने बारबाडोस को बड़ी आसानी से 3-0 से शिकस्त दी। इंडियन मेंस टीम का अगला मुकाबला सिंगापुर से होगा। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement