Saturday, May 04, 2024
Advertisement

CWG 2022: प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से करेंगे बात, 20 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बढ़ाएंगे हौसला

CWG 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे बात।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 19, 2022 14:01 IST
Commonwealth Games, CWG 2022, Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI Narendra Modi to meet CWG 2022 athletes

Highlights

  • राष्ट्रमंडल खेलों में 215 भारतीय एथलीट ले रहे हिस्सा
  • 19 खेलों की 141 स्पर्धाओं में पेश होगी दावेदारी

CWG 2022: इंग्लैंड के बर्मिंघम में इसी महीने से शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारत ने 215 खिलाड़ियों का अपना बड़ा दल भेजा है। नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधु, बजरंग पुनिया समेत देश के कई स्टार और बड़े खिलाड़ी इस दल का हिस्सा हैं और इंग्लैंड पहुंच चुके हैं। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए उनसे संवाद करने की तैयारी में हैं।   

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार यानी 20 जुलाई को राष्ट्रमंडल खेल (सीडब्ल्यूजी) 2022 में भाग लेने जा रहे भारतीय दल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़ेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होने वाले इस संवाद में एथलीटों के साथ-साथ उनके कोच भी शामिल होंगे। 

पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री की यह बातचीत प्रमुख खेल आयोजनों में भाग लेने से पहले एथलीटों को प्रेरित करने के उनके निरंतर प्रयास का एक हिस्सा है। पिछले साल, प्रधानमंत्री ने तोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल के साथ-साथ तोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय पैरा-एथलीटों के दल के साथ भी बातचीत की थी। यहां तक की खेल प्रतियोगिताओं के दौरान भी प्रधानमंत्री ने एथलीटों की प्रगति में गहरी दिलचस्पी ली। 

पीएमओ ने कहा, "कई मौकों पर तो उन्होंने एथलीटों को व्यक्तिगत रूप से फोन कर उनकी सफलता एवं ईमानदार प्रयासों के लिए बधाई दी और उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा, भारतीय दल के देश लौटने के बाद भी प्रधानमंत्री ने उनके साथ मुलाकात और बातचीत की।" 

गौरतलब है कि राष्ट्रमंडल खेल 2022 बर्मिंघम में 28 जुलाई से लेकर 8 अगस्त तक आयोजित किये जाएंगे। इस आयोजन में कुल 215 एथलीट 19 खेलों की 141 स्पर्धाओं में भाग लेकर राष्ट्रमंडल खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारत की तरफ से इस बार एक बड़ा दल राष्ट्रमंडल खेलों में भेज गया है। ओलंपिक खेलों में भारत के प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय खिलाड़ियों से इस बार पदकों की उम्मीद और भी बढ़ गई है। 

Koo AppPrime Minister Narendra Modi will interact with the Indian contingent bound for the Commonwealth Games (CWG) 2022 on July 20, 2022 at 10 AM via video conferencing. #CommonwealthGames2022

View attached media content

- Prasar Bharati News Services (@pbns_india) 18 July 2022

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement