Friday, May 03, 2024
Advertisement

CWG 2022 VIDEO: विपक्षी टीम के कोच ने की जमैका के खिलाड़ी की मदद, बैडमिंटन मैच में दिखा खेल भावना का अनोखा नजारा

CWG 2022: मलेशिया के बैडमिंटन कोच ने जमैकन खिलाड़ी की मदद करते हुए अपना जूता दे दिया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 31, 2022 13:12 IST
CWG 2022, Commonwealth Games, Malaysia coach- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Malaysia Badminton coach helps jamaica player

Highlights

  • मलेशिया ने जमैका को 5-0 से हराया
  • क्वॉर्टरफाइनल में पहुंची टीम
  • मलेशिया के कोच ने की जमैका के खिलाड़ी की मदद

CWG 2022: राष्ट्रमंडल खेलों का खूमार अपने चरम पर है। इंग्लैंड के बर्मिंघम में जारी इन खेलों में 72 देशों के खिलाड़ी पदक के लिए अपनी-अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। अपने-अपने देशों का प्रतिनिधित्व करते हुए खिलाड़ी अपना बेस्ट देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और विपक्षी टीम के हर दांव को ध्वस्त करने में लगे हुए हैं। यही कारण है कि विभिन्न खेलों में टीमों के बीच कड़े मुकाबले भी देखने को मिल रहे हैं। इस बीच शुक्रवार को कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन खेल भावना का एक अनोखा नजारा देखने को मिला। 

मलेशिया ने 5-0 से जीता मैच

बैडमिंटन की पॉवर हाउस माने जाने वाली मलेशियाई टीम का सामना कमजोर जमैका से था। इस मैच को मलेशिया की टीम ने उम्मीद के मुताबिक ही 5-0 से जीत लिया। ग्रुप डी के इस मुकाबले में मलेशियाई टीम पूरी तरह से जमैका के ऊपर हावी रही। इस दौरान पुरुषों के एकल मैच में एक ऐसा लम्हा भी आया जिसे देखकर हर कोई उसकी तारीफ करने को मजबूर हो गया।

जमैकन कप्तान के जूते फटने पर मलेशिया के कोच ने की मदद

दरअसल, जमैका टीम के कप्तान सैमुअल रिकेट्स मलेशिया के एनजी त्जे योंग के खिलाफ सिंगल्स मैच खेल रहे थे। इसी दौरान उनका जूता फट गया। इसके बाद उनके कोच ने जूते के फटे हुए हिस्से को कैंची से काटकर हटाया और रिकेट्स फिर से मैच खेलने के लिए तैयार हुए, लेकिन वह इसमें असहज भी नजर आ रहे थे। इसे देखकर मलेशिया के कोच हेंड्रवन ने अपने जूते निकालकर जमैकन खिलाड़ी को दे दिए और खुद बिना जूते के बैठकर मैच देखते रहे। 

जमैकन खिलाड़ी को मिली हार

जमैकन टीम की हालत बजट के मामले में अच्छी नहीं है, ऐसे में रिकेट्स ने हेंड्रवन के जूते को पहनकर अपना डबल्स मैच भी खेला। हालांकि रिकेट्स को एकल मैच में 12-21, 16-21 और फिर युगल मैच में 21-7, 21-11 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस पूरी घटना का वीडियो कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया, जिसे हर कोई काफी पसंद कर रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement