Saturday, April 27, 2024
Advertisement

FIFA ने इस देश के फुटबॉल चीफ को किया सस्पेंड, महिला प्लेयर के साथ की थी ये हरकत

फीफा ने स्पेन के फुटबॉल चीफ लुइस रूबियल्स को 90 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया है। इसकी बड़ी वजह सामने आई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: August 27, 2023 12:25 IST
Luis Rubiales- India TV Hindi
Image Source : GETTY Luis Rubiales

महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप 2023 का खिताब स्पेन ने इंग्लैंड को 1-0 से हराकर जीता था। अब फीफा ने स्पेन फुटबॉल के चीफ लुइस रूबियल्स को 90 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया है। रूबियल्स ने फाइनल मुकाबले के बाद मंच पर एक महिला खिलाड़ी को किस कर लिया था। इस मामले की जांच हो रही है। इसी वजह से उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। 

रूबियल्स को किया गया सस्पेंड 

स्पेन की वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम की प्लेयर जेनीफर हर्मोसो को लुइस रूबियल्स ने किस कर लिया था। हर्मोसो का कहना है कि ये किस उनकी मर्जी के बिना हुई थी। फाइनल के बाद प्रेजेंटेशन समारोह के दौरान ये वाकया हुआ, जिससे विवाद खड़ा हो गया था। इसके बाद स्पेनिश मीडिया में रूबियल्स के इस्तीफे की भी मांग उठी। फाइनल में ही रूबिलयल्स को स्पेन की रानी लेटिजिया और उनकी 16 साल की बेटी सोफिया के पास खड़े होकर अश्लील हरकते करते हुए पाया गया था। 

फीफा ने अपने बयान में कहा है कि डिसिप्लिनरी जज जॉर्ज पलासियो ने लुइस रूबियल्स को कहा है कि वह स्वंय या तीसरे पक्ष के माध्यम से स्पेन की पेशेवर खिलाड़ी जेनिफर हर्मोसो से संपर्क करने का प्रयास ना करें। ऐसा ही स्पेनिश सॉकर फेडरेशन उसके अधिकारियों या कर्मचारियों को सीधे या तीसरे पक्ष के माध्यम से हर्मोसो से संपर्क करने से परहेज करने का आदेश दिया जाता है। 

नहीं दिया है इस्तीफा 

लुइस रूबियल्स ने भारी दबाव के बाद भी स्पेन फुटबॉल के चीफ पद से इस्तीफा नहीं दिया है। वहीं, स्पेन की सरकार ने उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया और आरोप लगाया है कि उन्होंने देश के खेल कानूनों का उल्लंघन किया है। अगर उन्हें दोषी माना जाता है, तो रूबियल्स को अपना पद छोड़ना पड़ सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement