FIFA World Cup 2022: ब्राजील से मिली हार बर्दाश्त नहीं कर सके साउथ कोरिया के कोच, मैदान में मच गया हड़कंप

फीफा वर्ल्ड कप के प्री क्वार्टर फाइनल में साउथ कोरिया को ब्राजील के हाथों 4-1 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम के कोच ने मैदान में हड़कंप मचा दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 06, 2022 7:39 IST
Paulo Bento, FIFA World Cup 2022, South Korea vs Brazil- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मैच रेफरी से लड़ते साउथ कोरिया के कोच पाउलो बेंटों

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में ब्राजील और साउथ कोरिया के बीच सोमवार रात प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच में स्टाप खिलाड़ी नेमार की टीम ने साउथ कोरिया को 4-1 से रौंद दिया। इस मैच में मिली हार के बाद साउथ कोरिया के कोच जिन्हें फुटबॉल के भाषा में मैनेजर कहते हैं, अपने टीम के प्रदर्शन से बेहद निराश नजर आए। पाउलो बेंटों के एक फैसले ने पूरी टीम में हड़कंप मचा दिया। साउथ कोरिया की टीम ने 12 सालों के बाद राउंड ऑफ 16 के लिए क्वालीफाई किया था। साल 2010 के प्री क्वार्टर फाइनल में साउथ कोरिया को 1-2 के अंतर से उरुग्वे के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, साउथ कोरिया के कोच पाउलो बेंटों ने ब्राजील से मिली हार का बोझ सहन नहीं कर पाए और तत्काल प्रभाव से उन्होंने फैसला लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मैच में मिली हार का असर मैदान के साथ-साथ टीम के अंदर भी देखने को मिला। साउथ कोरिया के कोच के इस फैसले के बाद टीम पूरी तरह से बिखर गई। हालांकि पुर्तगाल के 53 साल के पाउलो बेंटो ने अपने इस फैसले को लेकर कहा कि उन्होंने पहले से ही ऐसा करने का मन बना लिया था। साल 2018 में साउथ कोरिया की टीम की कमान संभालने वाले पाउलो बेंटो ने कहा कि उन्होंने कतर आने से पहले ही फुटबॉल फेडरेशन को इस बात की जानकारी दे दी थी। सितंबर के महीने में ही उन्होंने टीम का साथ छोड़ने का मन बना लिया था।

कैसा रहा मैच का हाल

मैच की बात करें तो साउथ कोरिया के लिए यह किसी बुरे सपने से कम नहीं है। 12 सालों के बाद प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली साउथ कोरिया की टीम को वर्ल्ड कप की दावेदार मानी जा रही ब्राजील के हाथों 4-1 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। मैच के पहले ही हाफ से ब्राजील की टीम ने साउथ कोरिया के उपर अपने पकड़ को मजबूत करना शुरू कर दिया था। साउथ कोरिया की टीम जब तक कुछ समझ पाती तब तक ब्राजील ने पहले ही हाफ में एक के बाद एक गोल दाग दिए। 

साउथ कोरिया की ओर से पहले हाफ में कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं दाग सका। मैच के 7वें मिनट में विनी जूनियर ने ब्राजील के लिए पहला गोल दागा। नेमार ने 13वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर की मदद से टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। नेमार के अलावा रिचार्लिसन (29वें मिनट) और लुकास पाक्वेटा (36वें मिनट) ने भी टीम के लिए गोल किए। साउथ कोरिया के लिए मैच के दूसरे हाफ में पहला गोल आया। लेकिन तब तक बेहद देर हो चुकी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड