Monday, April 29, 2024
Advertisement

Hockey World Cup 2023: टीम इंडिया का पहला सामना स्पेन से, जानिए क्या बोले विरोधी टीम के कप्तान

हॉकी वर्ल्ड के पहले मैच में भारतीय टीम का सामना स्पेन से है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2023 22:55 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER | HOCKEY INDIA Indian Hockey Team

इस वक्त सभी नजरें भारत में होने वाले एफआईएच ओडिशा हॉकी वर्ल्ड कप 2023 पर टिकी हुई हैं। हॉकी वर्ल्ड कप में भारत ने लंबे समय से खिताब नहीं जीता है। ऐसे में टीम इंडिया इस साल घर में खिताबी सूखे को खत्म करना चाहेगी। भारत को अपने पहले मुकाबले में स्पेन की टीम से भिड़ने है। इस मुकाबले से पहले स्पेन के कप्तान ने एक बड़ा बयान दिया है।

भारत से स्पेन की टक्कर

स्पेन के कप्तान अल्वारो इग्लेसियस एफआईएच ओडिशा हॉकी वर्ल्ड कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के शुरुआती दिन के आखिरी मैच में मेजबानों से भिड़ने के लिए उत्सुक हैं। स्पेन की हॉकी टीम 13 जनवरी को राउरकेला में मेजबान भारत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी और इग्लेसियस के अनुसार, यह दुनिया में किसी भी विपक्षी टीम के लिए सबसे रोमांचक चुनौती है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह सबसे रोमांचक खेल है, जिसे आप खेल सकते हैं। अगर कोई किसी से पूछे कि वे कौन सा खेल खेलना चाहते हैं, तो शायद हर कोई कहेगा कि वे विश्व कप के शुरुआती मैच में भारत के खिलाफ भारत में खेलना चाहते हैं। यह बहुत अच्छा होगा। हमारी तैयारी अच्छी रही है।"

भारत को मिलेगा खूब सपोर्ट

उन्होंने आगे कहा, "हम जानते हैं कि राउरकेला में स्टेडियम बड़ा है। वहां बहुत अधिक भीड़ होगी। हमारे साथियों और रेफरी के निर्देशों को भी सुनना कठिन होगा, लेकिन यह एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक माहौल होगा और हम वास्तव में यहां खेलने के लिए उत्सुक हैं।" रविवार को राउरकेला में भारत के ग्रुप स्टेज प्रतिद्वंद्वियों स्पेन और वेल्स के आगमन ने विश्व कप से पहले शहर के माहौल को ऊजार्वान बना दिया। दोनों टीमें चार्टर फ्लाइट के जरिए भुवनेश्वर से राउरकेला पहुंचीं।

कोच ने नहीं बताई रणनीति

स्पेन के मुख्य कोच मैक्स केलदास से जब भारत के खिलाफ पहले मैच में उनकी रणनीति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपने कुछ बताने से साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा, "फिलहाल होटल जाने, कुछ खाने और आराम करने की योजना है।" स्पेन ने हाल ही में एफआईएच मेन्स हॉकी प्रो लीग 2022/23 में भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था और कोच केलदास ने कहा कि उनकी टीम अब भारत में खेलने की आदी हो गई है और इससे उनके खेल में सुधार होगा।

बिक चुके हैं सभी टिकट

राउरकेला में मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या मैच के दिनों में स्टेडियम में भारी भीड़ उनकी टीम के फोकस को प्रभावित करेगी, स्पेन के मुख्य कोच ने कहा, "मुझे लगता है कि राउरकेला में प्रतिस्पर्धा करना सभी के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। महामारी के कारण, हम भूल गए हैं कि भारी दर्शकों के सामने कैसे खेलना है। लेकिन हम उस पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देने जा रहे हैं। हम खुद पर ध्यान देंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement