Thursday, May 09, 2024
Advertisement

India Open: सिंधू और सेन को आसान ड्रॉ, श्रीकांत के सामने हो सकते हैं लोह कीन

किदांबी श्रीकांत को विश्व चैंपियनशिप में लोह कीन यूऊ से मिली हार का बदला चुकता करने का मौका मिल सकता है क्योंकि ड्रॉ के अनुसार दोनों सेमीफाइनल में एक दूसरे के आमने सामने हो सकते हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 23, 2021 18:21 IST
India Open: Srikanth-Loh Kean Yew face-off on cards;...- India TV Hindi
Image Source : GETTY India Open: Srikanth-Loh Kean Yew face-off on cards; Sindhu, Sen get easy draws

फॉर्म में वापसी करने वाले किदांबी श्रीकांत यहां 11 से 16 जनवरी तक चलने वाले योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन 2022 में सिंगापुर के लोह कीन यूऊ से भिड़ सकते हैं जिन्हें ड्रॉ में एक साथ रखा गया है जबकि पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन को आसान ड्रॉ मिला है।

शीर्ष वरीय श्रीकांत ने हाल में विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक के बूते विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में वापसी की। वह इंडिया ओपन में अपना अभियान सिरिल वर्मा के खिलाफ शुरू करेंगे। उन्हें विश्व चैंपियनशिप में लोह कीन यूऊ से मिली हार का बदला चुकता करने का मौका मिल सकता है क्योंकि ड्रॉ के अनुसार दोनों सेमीफाइनल में एक दूसरे के आमने सामने हो सकते हैं।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू नव वर्ष पर पहला खिताब जीतने की उम्मीद लगाये होंगी। शीर्ष वरीय सिंधू अपने पहले मुकाबले में हमवतन श्री कृष्णा प्रिया कुदरावल्ली के सामने होंगी। वह अंतिम आठ चरण में रूस की पांचवीं वरीय इवजेनिया कोस्तस्काया से भिड़ सकती हैं।

दर्शकों को सिंधू और पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल के भी भिड़ने की उम्मीद है। साइना को हालांकि कठिन ड्रॉ मिला है। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता और चौथी वरीय साइना के क्वॉर्टर फाइनल में सातवीं वरीय अमेरिका की इरिस वांग से और सेमीफाइनल में दूसरी वरीय बुसानन ओंगबामरूंगफान से भिड़ने की उम्मीद है।

IND vs SA: भारतीय टीम के पास है प्रोटीज को उनकी धरती पर हराने का सुनहरा मौका- शास्त्री

भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित इस 400,000 डॉलर की पुरस्कार राशि की सुपर 500 प्रतियोगिता से 2022 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सत्र शुरू होगा। विश्व चैंपियनशिप में पदार्पण में कांस्य पदक जीतने वाले सेन मिश्र के एडहम इलगामल के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे और क्वार्टर फाइनल में एच एस प्रणय से भिड़ सकते हैं जो अपने पहले मुकाबले में स्पेन के पाब्लो अबियान के सामने होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement