Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Japan 5-3 India HIGHLIGHTS, Asian Champions Trophy Hockey 2021 Semifinal: जापान ने किया बड़ा उलटफेर, गत विजेता भारत को 5-3 से हराया

जापान ने भारत को सेमीफाइनल में 5-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 21, 2021 20:00 IST
India v Japan, Asian Champions Trophy Hockey 2021- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA/TWITTER India v Japan, Asian Champions Trophy Hockey 2021

एशियन चैंपियन ट्रॉफी 2021 के सेमीफाइनल मुकाबले में जापान ने बड़ा उलटफेर करते हुए गत विजेता भारत को 5-3 से मात दी। इस हार के साथ टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गई है। भारत बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे स्थान के लिए मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। जापान की टीम को सेमीफाइनल से पहले भारत ने लीग मुकाबले में 6-0 से मात दी थी। मगर आज जापान अलग ही अंदाज में दिखी। पहले ही क्वार्टर से इस टीम ने भारत पर दबदबा बनाना शुरू किया। जापान को पहले हाफ में दो पेनल्टी स्टॉक मिल गए थे जिसने भारत को मुश्किल में डाल दिया। जापान ने मैच के दौरान 9 बार भारतीय गोल पोस्ट पर हमला किया और 5 बार वह गोलकीपर को भेदने में कामयाब रहे, वहीं भारत सिर्फ 6 बार ही जापान के गोल पोस्ट पर हमला करने में कामयाब रहा।

india vs japan live score online updates ind vs jpn latest score goals asian champions trophy 2021 Semi-final live streaming

Auto Refresh
Refresh
  • 7:26 PM (IST) Posted by Lokesh Khera
  • 7:19 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    जापान ने कटाया फाइनल का टिकट

    गत विजेता भारत को 5-3 से हराते हुए जापान ने ना सिर्फ लीग मुकाबले में मिली हार का बदला लिया, बल्कि फाइनल का भी टिकट कटवाया। भारत के खिलाफ जापान की यह मात्र दूसरी जीत है। भारत 22 दिसंबर को पाकिस्तान से तीसरे स्थान के लिए मैच खेलेगा।

  • 7:15 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    हार्दिक ने किया गोल

    भारत के लिए तीसरा गोल हार्दिक ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए किया। अब एक मिनट का समय बाकी है और भारत जापान से 2 गोल पीछे है।

  • 7:05 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    गोल

    हरमनप्रीत ने भारत के लिए दागा दूसरा गोल, क्या यहां से वापसी कर पाएगा भारत?

  • 7:05 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    भारत को मिला दूसरा पेनल्टी कॉर्नर

    भारत को मैच का दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला है, लेकिन अब देर हो गई है। मैच खत्म होने में 7 मिनट का समय बाकी है और भारत 4 गोल से पछड़ रहा है।

  • 6:55 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    तीसरे क्वार्टर में भी जापान का दबदबा

    जापान ने भारत पर अपना शिकंजा कसा हुआ है। तीसरे क्वार्टर में जापान ने दो गोल दाकर बढ़त को 5-1 का कर लिया है। भारत के पास आखिरी 15 मिनट है, मगर इसमें वापसी करना काफी कठिन है।

  • 6:49 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    जापान ने दागा 5वां गोल

    जापान के खिलाड़ी तीसरे गोल में भी अटैक करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस क्वॉर्टर का उन्होंने दूसरा गोल दागते हुए भारत पर 5-1 की बढ़त बना ली है। भारत का यहां से वापसी करना मुश्किल है।

  • 6:43 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    जापान का चौथा गोल

    तीसरे क्वार्टर के 5वें मिनट में जापान ने एक और गोल दाकर भारत पर 4-1 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम इस समय बैकफुट पर है।

  • 6:35 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    दूसरे हाफ का खेल शुरू, भारत को वापसी की उम्मीद

    दूसरे हाफ और तीसरे क्वार्टर का खेल शुरू हो गया है। भारत को अगर मैच में वापसी करनी है तो अगले 15 मिनट में कम से कम दो गोल दागने होंगे।

  • 6:27 PM (IST) Posted by Lokesh Khera
  • 6:27 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    जापान के नाम रहा दूसरा क्वार्टर

    दूसरे क्वार्टर में भारत के लिए हार्दिक ने गोल दागकर जरूर वापसी करवाई, लेकिन गोलकीपर पाठक की गलती की वजह से जापान को एक और पेनल्टी स्ट्रॉक मिला जिसे उन्होंने गोल में तबदील कर 3-1 की बढ़त बनाई। इसी के साथ पहला हाफ जापान के नाम रहा।

  • 6:23 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    जापान को मिला दूसरा पेनल्टी कॉर्नर

    गोलकीपर पाठक की गलती की वजह से जापान को दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला है और जापान ने इस बार भी गोई गलती नहीं करते हुए गोल दागा। जापान अब 3-1 से लीड कर रहा है।

  • 6:11 PM (IST) Posted by Lokesh Khera
  • 6:09 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    भारत को मिला पहला पेनल्टी कॉर्नर

    दूसरे क्वार्टर के चौथे मिनट में भारत को मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला है, लेकिन खिलाड़ी इसे गोल में तबदील करने में नाकामयाब रहे।

  • 6:07 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    हार्दिक के गोल ने कराई भारत की वापसी

    दूसरे क्वार्टर के पहले मिनट में हार्दिक ने गोल दाकर भारत की वापसी करवा दी है। इस दौरान मनप्रीत और दिलप्रीत ने डी में अच्छा खेल दिखाया। मगर भारत अभी भी 2-1 से पीछे चल रहा है।

  • 6:04 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    जापान के नाम रहा पहला क्वार्टर

    जापान के खिलाड़ियों ने लगातार दो गोल दाकर पहले क्वार्टर अपने नाम किया है। पहले क्वार्टर में जापान अटैकिंग मूड में दिखाई दिया। भारत को वापसी करने के लिए इस क्वार्टर में अटैक करना होगा।

  • 5:58 PM (IST) Posted by Lokesh Khera
  • 5:57 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    जापान का अटैक जारी

    जापान के खिलाड़ी लगातार गेंद को अपने पास रख भारतीय गोल पोस्ट पर अटैक कर रहे हैं। आज अलग ही अंदाज में जापान खेलता हुआ नजर आ रहा है। अभी तक यह टीम 6 पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर चुकी है।

  • 5:47 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    जापान ने दागा दूसरा गोल

    जापान ने पहले तीन मिनट के अंदर 5 पेनल्टी कॉर्नर अर्जित कर भारत पर दबाव बनाया और इस दौरान उन्होंने एक और गोल भी दागा। जापान 2-0 से आगे चल रहा है।

  • 5:43 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    जापान ने दागा पहला गोल

    जापान ने भारतीय गोल पोस्ट पर पहले ही मिनट से अटैक करना शुरू कर दिया है। लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर उन्होंने एक पेनल्टी स्ट्रॉक हासिल किया। शोटा यमादा ने गोल कर जापान को बढ़त दिलाई।

  • 5:40 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    मुकाबला हुआ शुरू

    भारत और जापान के बीच एशियन चैंपियनशिप ट्रॉफी 2021 के सेमीफाइनल की शुरुआत हो गई है। जापान ने पहले ही पेनल्टी कॉर्नर अर्जित कर लिया है।

  • 5:36 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    दोनों टीमें मैदान पर उतरी

    सेमीफाइनल मुकाबले के लिए दोनों टीमें मैदान पर उतर चुकी है। राष्ट्रगान का समय है और इसके बाद भारत-जापान के बीच फाइनल में पहुंचने की जंग होगी।

  • 5:25 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    कुछ ही देर में शुरू होगा मुकाबला।

    भारत-जापान का सेमीफाइनल मुकाबला कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। भारत ने इसी टूर्नामेंट में जापान को 6-0 से मात दी थी। टीम इंडिया से फैन्स इसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद करेंगे।

  • 5:12 PM (IST) Posted by Lokesh Khera

    भारत की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement