1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बेलारूस के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मैत्री मैच खेलेगा भारत, कोच स्टिमक ने किया कंफर्म

बेलारूस के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मैत्री मैच खेलेगा भारत, कोच स्टिमक ने किया कंफर्म

फुटबॉल टीम कोच इगोर स्टिमक ने सोमवार को कहा कि भारत अगले हफ्ते बेलारूस के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में खेल रहा है, हालांकि एआईएफएफ यूरोपीय देश के खिलाफ ‘संभावित प्रतिबंधों’ के बारे में फीफा से लगातार संपर्क में हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 14, 2022 16:50 IST
File photo of Sunil chhetri- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @INDIANFOOTBALL File photo of Sunil chhetri

राष्ट्रीय फुटबॉल टीम कोच इगोर स्टिमक ने सोमवार को कहा कि भारत अगले हफ्ते बेलारूस के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में खेल रहा है, हालांकि एआईएफएफ यूरोपीय देश के खिलाफ ‘संभावित प्रतिबंधों’ के बारे में फीफा से लगातार संपर्क में हैं। बेलारूस ने रूस के यूक्रेन पर हमले का समर्थन किया है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) अधिकारियों ने कहा कि रूस और बेलारूस पर वैश्विक खेल बहिष्कार के बाद भारत 26 मार्च को बहरीन के मनामा में बेलारूस के खिलाफ खेलने से बचने की कोशिश कर रहा था। 

Pak W vs Ban W Women's WC 2022 : बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 9 रनों से मात देकर किया बड़ा उलटफेर

विश्व फुटबॉल संस्था फीफा ने रूस को निलंबित कर दिया है लेकिन बेलारूस के लिये अभी तक इस तरह की कोई घोषणा नहीं की है। स्टिमक से जब बेलारूस के खिलाफ मैच की स्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘यह सामान्य की तरह है। हम बहरीन में उनका (बहरीन का) सामना करने जा रहे हैं। बहरीन इन मैचों की मेजबानी कर रहा है। इसलिये अभी तक इस स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम फीफा से सभी चीजों के बारे में लगातार संपर्क में हैं कि यूक्रेन में क्या हो रहा है और बेलारूस पर संभावित प्रतिबंध के बारे में भी, लेकिन जहां तक हमारा संबंध है तो हम मैच खेल रहे हैं। ’’ भारतीय टीम अपने करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री के बिना होगी जो चोट के कारण बाहर हैं। भारत 23 मार्च को मेजबान बहरीन से भिड़ेगा और फिर तीन दिन बाद उसका सामना बेलारूस से होगा। ये अभ्यास मैच जून में कोलकाता में भारत के एशियाई कप अंतिम दौर के क्वालीफायर की तैयारियों का हिस्सा हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news