Monday, May 13, 2024
Advertisement

फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, भारतीय टीम ने जीत लिया ये बड़ा खिताब

भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया। भारत ने पहली बार महिला जूनियर हॉकी एशिया कप का खिताब जीत लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 12, 2023 0:04 IST
Indian Cricket Fans - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Cricket Fans

भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया। भारत ने पहली बार महिला जूनियर हॉकी एशिया कप का खिताब जीता। फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल मुकाबले में भारत ने साउथ कोरिया को 2-1 से शिकस्त दी। 

इन प्लेयर्स ने किए गोल

रोमांचक फाइनल मैच में भारतीय प्लेयर्स ने शुरूआत से ही दबदबा बनाए रखा। भारतीय टीम के लिए अन्नू (22वें मिनट) और नीलम (41वें मिनट) ने एक-एक गोल किया जबकि कोरिया के लिए एकमात्र गोल सियोन पार्क (25वें मिनट) ने किया। 

भारत ने की शानदार शुरुआत 

भारत ने खेल के शुरूआती मिनट में पेनल्टी कार्नर जीतकर आक्रामक शुरूआत की, लेकिन वे इसे भुनाने में नाकाम रहे। हालांकि, साउथ कोरिया ने जवाबी हमला करके गेंद को अपने पक्ष में कर लिया। उन्होंने शुरूआती पेनल्टी कार्नर भी जीता लेकिन नीलम ने कोरिया को नकारने के लिए गोल-लाइन क्लीयरेंस किया। दोनों टीमों के आक्रामक खेल के बावजूद पहला क्वार्टर गोलरहित समाप्त हुआ।

दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच हुआ कड़ा मुकाबला 

कोरिया दूसरे क्वार्टर में भी अपने आक्रामक रवैये पर अड़ा रहा और इस तरह भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। साउथ कोरिया को पेनाल्टी कॉर्नर के रूप में कई मौके मिले, लेकिन टीम उन मौकों को भुना नहीं पाई। भारत के डिफेंस के आगे कोरियाई प्लेयर्स की एक ना चली। बल्कि भारत ने 22वें मिनट में गोल करके शुरुआती बढ़त ले ली। लेकिन इसके तीन मिनट के बाद ही साउथ कोरिया ने गोल कर दिया। 

कप्तान ने दिया ये बयान

फाइनल के बाद, भारत की जूनियर महिला टीम की कप्तान प्रीति ने कहा कि राउंड-रॉबिन चरण में 1-1 से ड्रॉ के बाद, हम उन फील्डस के बारे में गहराई से जानते थे, जो हमारे लिए कोरिया पर काबू पाने के लिए आवश्यक थे। फाइनल मैच में काफी कुछ हुआ। हालांकि, हम जानते थे कि एक टीम के रूप में हमें कुछ खास हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना होगा और हमने वही किया। हम अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए उत्साहित हैं।

(Input: PTI)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement