Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दो फ्रेंडली मुकाबलों के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, कोच स्टिमक ने चुने 38 संभावित खिलाड़ी

भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने इस महीने बहरीन में होने दो अंतरराष्ट्रीय मैत्री मुकाबलों के तैयारी शिविर के लिए 38 संभावित खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 04, 2022 17:52 IST
File photo of Indian Football team- India TV Hindi
Image Source : AIFF MEDIA File photo of Indian Football team

Highlights

  • फ्रेंडली मुकाबलों के लिए भारतीय फुटबॉल टीम की हुई घोषणा
  • कोच इगोर स्टिमक ने चुने 38 संभावित खिलाड़ी
  • शुक्रवार को घोषित किए गए टीम में आठ नए चेहरे शामिल

भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने इस महीने बहरीन में होने दो अंतरराष्ट्रीय मैत्री मुकाबलों के तैयारी शिविर के लिए 38 संभावित खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की। शुक्रवार को घोषित किए गए टीम में आठ नए चेहरे शामिल हैं। गोलकीपर प्रभसुखन गिल और मोहम्मद नवाज, डिफेंडर दीपक तंगड़ी और रोशन सिंह के अलावा मिडफील्डर विक्रम प्रताप सिंह, वीपी सुहेर, अनिकेत जाधव और जैरी माविमिनंगथांगा को पहली बार राष्ट्रीय शिविर में शामिल किया गया है। भारत को मैत्री मुकाबलों में 23 मार्च को बहरीन जबकि 26 मार्च को बेलारूस से भिड़ना है।

ICC Women's World Cup 2022: वेस्टइंडीज ने शुरुआती मुकाबले में न्यूजीलैड पर दर्ज की बेहद रोमांचक जीत

बेलारूस के खिलाफ मुकाबले को लेकर हालांकि अनिश्चितता के बादल छाए हुए हैं क्योंकि अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने मंगलवार को कहा कि वह पूर्वी यूरोप के इस देश के खिलाफ खेलने से बचने की कोशिश कर रहा है जिससे यूक्रेन पर रूस के हमले का समर्थन किया है। फीफा ने रूस को निलंबित कर दिया है लेकिन बेलारूस को लेकर अब तक ऐसा कोई फैसला नहीं किया है। गुरुवार को यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था यूएफा ने बेलारूस के अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की मेजबानी पर प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन इससे भारत के मैत्री मुकाबले पर कोई असर नहीं पड़ेगा। एआईएफएफ सूत्र ने कहा, ‘‘(बेलारूस के खिलाफ) मुकाबला अब भी होगा। अगर फीफा बेलारूस पर प्रतिबंध लगता है तो मैच रद्द होगा,ऐसी स्थिति में हम नहीं खेल पाएंगे। लेकिन अभी की स्थिति के अनुसार बेलारूस प्रतिबंधित नहीं है।’’ तैयारी शिविर पुणे में 10 मार्च को शुरू होगा। मौजूदा इंडियन सुपर लीग के सेमीफाइनल में खेल रहे क्लब के खिलाड़ी अपने क्लब की प्रतिबद्धता खत्म होने पर शिविर से जुड़ेंगे। इसके बाद सूची में कटौती की जाएगी। भारतीय टीम 21 मार्च को बहरीन रवाना होगी। मनामा में होने वाले दो मैत्री मैच 2023 एएफसी एशियाई कप के तीसरे दौर के क्वालीफायर की भारत की तैयारी का हिस्सा हैं। ये क्वालीफायर जून में कोलकाता में होंगे।

संभावित खिलाड़ी इस प्रकार हैं:

गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, धीरज सिंह, प्रभसुखन गिल और मोहम्मद नवाज। डिफेंडर: प्रीतम कोटल, आशुतोष मेहता, सेरिटन फर्नांडिज, आशीष राय, राहुल भेके, संदेश झिंगन, दीपक तंगड़ी, नरेंदर गहलोत, चिंगलेनसाना सिंह, सुभाशीष बोस, आकाश मिश्रा, मंदार राव देसाई और रोशन सिंह। मिडफील्डर: उदांता सिंह, विक्रम प्रताप सिंह, अनिरुद्ध थापा, सहल अब्दुल समद, प्रणल हलधर, जैकसन सिंह, ग्लेन मार्टिन्स, ब्रेंडन फर्नांडिज, वीपी सुहेर, लालेंगमाविया, यासिर मोहम्मद, अशिक कुरुनियन, अनिकेत जाधव, लालियानजुआला चांगटे, बिपिन सिंह और जैरी माविमिनंगथांगा। फॉरवर्ड: मनवीर सिंह, लिस्टन कोलासो, सुनील छेत्री और रहीम अली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement