Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारतीय महिला हॉकी टीम का कमाल, मेजबान स्पेन को 3-0 से मात देकर जीता टूर्नामेंट

भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन को फाइनल में हराकर स्पेनिश टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 30, 2023 21:35 IST
Women Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA Women Hockey Team

स्पेनिश हॉकी फेडरेशन की 100वीं एनिवर्सरी पर तीन देशों के बीच हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला हॉकी टीम ने भी भाग लिया था। भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर फाइनल मुकाबले में मेजबान स्पेन को हराकर इस टूर्नामेंट को आसानी से जीत लिया।

महिला हॉकी टीम ने किया कमाल 

भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को मेजबान स्पेन को 3-0 से हराकर स्पेनिश हॉकी फेडरेशन की 100वीं एनिवर्सरी पर आयोजित तीन देशों का इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीत लिया। वंदना कटारिया (22'), मोनिका (48') और उदिता (58') ने भारत के लिए गोल किए जिससे टीम टूर्नामेंट में अपराजित रही। भारत ने अपने पिछले मैचों में इंग्लैंड के साथ 1-1 और स्पेन के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला था।

टीम इंडिया ने किया तगड़ा प्रदर्शन

टेबल टॉपर्स भारत ने मजबूत शुरुआत की क्योंकि उन्होंने छोटे, सटीक पास के साथ एक अनुशासित संरचना पर काम किया जिससे उन्हें सर्कल में जगह बनाने में मदद मिली। लेकिन पहले क्वार्टर में एक भारतीय गोल नहीं हो सका। इस बीच, मेजबान टीम ने पहले क्वार्टर के अंतिम पांच मिनटों में कुछ अच्छे मौके बनाए, लेकिन भारत की कप्तान और गोलकीपर सविता ने पोस्ट की रक्षा करते हुए शानदार बचाव किया, जब 11वें मिनट में स्पेन को पीसी मिला और उन्होंने एक संभावित खतरे को भी टाल दिया। 

दूसरे क्वार्टर में जारी रखे हमले

भारत ने दूसरे क्वार्टर की शुरुआत दमदार अंदाज में की। उन्होंने एक मजबूत हमला किया, जिसमें सुशीला को 22वें मिनट में एक बेहतरीन फील्ड गोल का मौका मिला। उन्होंने सर्कल में तेजी से पास देकर नेहा गोयल की मदद की, लेकिन गोल पर नेहा का शॉट स्पेनिश गोलकीपर क्लारा पेरेज़ के पैड से टकराकर उछल गया। इसके बाद लालरेम्सियामी ने रिबाउंड उठाया और उसे गोलकीपर के पास पहुंचा दिया। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह नेट में पहुंचे, वंदना ने इसे गोल रेखा से आगे बढ़ाने के लिए हल्का सा स्पर्श किया।

बढ़त को किया दोगुना

भारत ने 48वें मिनट में बढ़त 2-0 कर दी जब उन्होंने पीसी हासिल करने के लिए मिलकर काम किया। शॉट लेते हुए, मोनिका गेंद को मारिया रुइज़ के पास भेजने के लिए निशाने पर थी, जिन्होंने स्पेनिश गोल पोस्ट में पेरेज़ की जगह ली थी। 2-0 की आरामदायक बढ़त के साथ भारत अच्छा प्रदर्शन करना चाह रहा था। टीम ने बचाव किया, अनुभवी दीप ग्रेस एक्का, निक्की प्रधान और सुशीला चानू ने स्पेनिश हमले को रोके रखा, जबकि फॉरवर्ड ने तीसरे गोल के लिए जोर लगाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement