Friday, April 19, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया की बैडमिंटन टीम विश्व चैंपियनशिप से हटी, जानिए वजह

ऑल इंडोनेशिया बैडमिंटन महासंघ ने कहा कि यूरोपीय देशों में ओमीक्रोन स्वरूप के फैलने के कारण संक्रमण के मामलों में इजाफे के बाद यह फैसला किया गया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 08, 2021 16:52 IST
indonesia badminton team pulls out of world championships...- India TV Hindi
Image Source : GETTY indonesia badminton team pulls out of world championships due to omicron

कोविड-19 के नए स्वरूप ओमीक्रोन के फैलने से चिंतित इंडोनेशिया की बैडमिंटन टीम ने रविवार से स्पेन के हुएलवा में शुरू हो रही बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप से हटने का फैसला किया है। बैडमिंटन इंडोनेशिया ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "इंडोनेशिया बैडमिंटन टीम स्पेन के हुएलवा में 12 से 19 दिसंबर 2021 तक होने वाली 2021 बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप से हट गई है।"

महासंघ ने कहा, "इस फैसले के बाद इंडोनेशिया की टीम अब तुरंत 2022 में होने वाली प्रतियोगिताओं की तैयारी शुरू करेगी।"

ऑल इंडोनेशिया बैडमिंटन महासंघ (पीबीएसआई) ने बुधवार को कहा कि यूरोपीय देशों में ओमीक्रोन स्वरूप के फैलने के कारण संक्रमण के मामलों में इजाफे के बाद यह फैसला किया गया है। पीबीएसआई के विकास एवं प्रदर्शन विभाग के प्रमुख रियोनी मेनाकी ने कहा, "हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते। खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोच्च है। हमने खिलाड़ियों के साथ भी चर्चा की है और वे विश्व चैंपियनशिप से हटने के लिए राजी हो गए हैं।"

उन्होंने कहा, "इसके अलावा महामारी के बीच इंडोनेशिया सरकार ने भी विदेशी यात्रा गतिविधियों को कम करने की अपील की है। साथ ही कई यूरोपीय देशों में तेजी से कोविड-19 मामलों में इजाफा हो रहा है।"

इंडोनेशिया की टीम के हटने से टूर्नामेंट की चमक फीकी हो जाएगी। इंडोनेशिया की टीम में पुरुष युगल में केविन संजय और मार्कस फर्नाल्डी की शीर्ष वरीय जोड़ी के अलावा दूसरी वरीय और गत चैंपिपयन मोहम्मद अहसन और हेंद्रा सेतियावान तथा फजर अल्फियान और रियान अर्दियांतो की छठी वरीय जोड़ी भी शामिल थी।

पुरुष एकल में टीम में पांचवें वरीय एंथोनी गिनटिंग और सातवें वरीय जोनाथन क्रिस्टी शामिल थे। इसके अलावा ओलंपिक चैंपियन और छठी वरीय ग्रेसिया पोली और अप्रियानी रहायु की महिला युगल जोड़ी भी टीम का हिस्सा थी।

AUS vs ENG: कमिंस ने बतौर कप्तान एशेज में 5 विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड, मैच के बाद दिया यह बयान

पिछले साल इंडोनेशिया की टीम कोविड-19 महामारी के डेनमार्क के आरहस में हुए थॉमस एवं उबेर कप से भी हट गई थी लेकिन टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद जब इस साल अक्टूबर में इसका आयोजन हुआ तो टीम ने 19 साल बाद खिताब जीता। भारत ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि की है और गत चैंपियन पीवी सिंधू बाली से सीधे प्रतियोगिता के लिए स्पेन पहुंचेंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement