Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जेसिका पेगुला को मिला वाकओवर का फायदा, मियामी ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह

क्वार्टरफाइनल में बाडोसा के खिलाफ पहले सेट के पांच गेम में पेगुला 4-1 से आगे चल रही थीं तब स्पेन की खिलाड़ी ने रिटायर होने का फैसला किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: March 31, 2022 10:58 IST
Jessica Pegula, walkover advantage, semi-finals, Miami Open, Sports, Tennis - India TV Hindi
Image Source : GETTY Jessica Pegula

Highlights

  • पेगुला गुरूवार को होने वाले सेमीफाइनल में दूसरे नंबर की खिलाड़ी इगा स्वियातेक से भिड़ेंगी
  • पेगुला को लगातार दूसरे मैच में प्रतिद्वंद्वी के वाकओवर देने का फायदा मिला है

सोलहवीं वरीय जेसिका पेगुला ने बुधवार को पौला बाडोसा के क्वार्टरफाइनल में पांच गेम के बाद रिटायर होने से मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पेगुला गुरूवार की रात को होने वाले सेमीफाइनल में दूसरे नंबर की खिलाड़ी इगा स्वियातेक से भिड़ेंगी जिन्होंने दूसरे महिला क्वार्टरफाइनल में पेत्रा क्वितोवा को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी। पेगुला को लगातार दूसरे मैच में प्रतिद्वंद्वी के वाकओवर देने का फायदा मिला। 

क्वार्टरफाइनल में बाडोसा के खिलाफ पहले सेट के पांच गेम में पेगुला 4-1 से आगे चल रही थीं तब स्पेन की खिलाड़ी ने रिटायर होने का फैसला किया। पेगुला को पहले दौर में बाई मिली थी और फिर उन्होंने अपने अगले दो मैच सीधे सेटों में अपने नाम किये। चौथे दौर के मैच में गैर वरीय अनहेलिना कालिनिना ने तब रिटायर हुईं जब पेगुला ने पहला सेट 6-0 से अपने नाम कर लिया था। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : दिनेश कार्तिक के फैन हुए आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी, तारीफ में कह दी यह बात

इसके बाद बुधवार को भी इसी तरह से अगले दौर में पहुंची। पेगुला ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से इस तरह से जीतना अच्छा नहीं है। ’’ वहीं बाडोसा सोमवार को अपडेट होने वाली रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच जायेंगी। अगर वह पेगुला को हरा देती तो वह दूसरे नंबर पर पहुंच सकती थीं। 

महिलाओं के एक अन्य सेमीफाइनल में दुनिया की 22वें नंबर की खिलाड़ी बेलिंडा बेनसिच का सामना गैर वरीय नाओमी ओसाका से होगा। पुरूष वर्ग के क्वार्टरफाइनल में छठे वरीय कैस्पर रूड ने एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3, 1-6, 6-3 से हराया और अब सेमीफाइनल सेरूंडोलो के सामने होंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement