Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Judo CWG 2022: सुशीला देवी ने जूडो में पक्का किया मेडल, 3 खिलाड़ी पेश करेंगे ब्रॉन्ज मेडल के लिए चुनौती

Judo CWG 2022: 1 अगस्त को भारत के लिए जूडो से अच्छी खबरें आईं। जहां सुशीला देवी ने फाइनल में पहुंचकर पदक पक्का किया। वहीं तीन अन्य खिलाड़ी ब्रॉन्ज मेडल मैच में पहुंचे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: August 01, 2022 19:48 IST
सुशीला देवी जूडो मैच...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सुशीला देवी जूडो मैच के दौरान

Highlights

  • सुशीला देवी को कम से कम सिल्वर मेडल मिलना तय हो गया है
  • भारत के लिए 8वां पदक हुआ पक्का
  • तीन जूडो खिलाड़ी ब्रॉन्ज मेडल मैच में खेलेंगे

Judo CWG 2022: भारतीय जूडो खिलाड़ियों के लिए सोमवार 1 अगस्त का दिन अच्छा रहा है। भारत की सुशीला देवी ने देश के लिए जूडो में पहला मेडल पक्का कर दिया है। उन्होंने 48 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में टॉप सीड मॉरिशियस की प्रिससिला मोरांड को मात दी। अब वह गोल्ड के लिए दावेदारी पेश करेंगी। फाइनल में सुशीला का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका की मिचेला व्हाइटबोई से है। वहीं उनके अलावा तीन खिलाड़ी; 60 किलोग्राम पुरुष वर्ग में विजय सिंह, महिला में सुचिका तरियाल (57 Kg), जसलीन सैनी (66 Kg) में रैपचेज के ब्रॉन्ज मेडल मैच में उतरेंगे।

सुशीला देवी के पदक का रंग क्या होगा इसका फैसला अब फाइनल मुकाबले में होगा। यह फिलहाल भारत का 8वां मेडल होगा। इससे पहले भारत ने 6 मेडल अभी तक वेटलिफ्टिंग में जीत लिए हैं और 7वां पदक सोमवार को ही लॉन बॉल टीम ने फाइनल में पहुंचकर पक्का किया है। भारत के लिए अभी तक तीन गोल्ड मेडल वेटलिफ्टर मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिनुंगा और अचिंत शिवली ने जीते हैं। वहीं संकेत सरगर और बिंद्यारानी देवी ने सिल्वर मेडल अपने नाम किए। वहीं गुरुराज पुजारी ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

स्वर्ण की दावेदार हैं सुशीला देवी

इससे पहले सुशीला देवी ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में मलावी की हैरियत बोनफेस को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। गौरतलब है कि सुशीला देवी राष्ट्रमंडल खेलों में जूडो में भारत के लिए पदक जीतने वालीं पहली भारतीय महिला हैं। उन्होंने 2014 में हुए ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में भी भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता था। सुशीला अब इस बार कम से कम सिल्वर जीत सकती हैं, हालाकि उनके प्रदर्शन को गौर से देखें तो वह स्वर्ण की प्रबल दावेदार हैं।

मुक्केबाजों ने भी किया कमाल

चौथे दिन के अन्य अपडेट की बात करें तो भारत के लिए 57 किलोग्राम वर्ग में मोहम्मद हुसामुद्दीन ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने बांग्लादेश के सलीम हुसैन को 5-0 से हराया। इससे पहले 51 किलोग्राम वर्ग में अमित पंघल ने भी अंतिम-8 में जगह पक्की कर ली थी। वहीं वेटिलिफ्टिंग में आज भारत के अजय सिंह के हाथ निराशा लगी और वह एक किलो से महज पीछे रहकर चौथे स्थान पर हे। लॉन बॉल टीम ने भी ऐतिहासिक जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई।

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement