Friday, March 29, 2024
Advertisement

Kabaddi Player Died in Live Match: होनहार कबड्डी खिलाड़ी की बीच मैदान में मौत, रेड डालने के दौरान हुआ हादसा

Kabaddi Player Died in Live Match: तमिलनाडु में एक लाइव मैच के दौरान एक युवा कबड्डी खिलाड़ी की मैदान पर मौत हो गई।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 26, 2022 22:41 IST
Kabaddi player Vimalraj- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Kabaddi player Vimalraj

Highlights

  • तमिननाडु में एक कबड्डी खिलाड़ी की मौत
  • जिला स्तरीय कबड्डी टूर्नामेंट के दौरान हुई मौत
  • लाइव मैच में हुई कबड्डी खिलाड़ी विमलराज की मौत

Kabaddi Player Died in Live Match: तमिलनाडु के 22 साल के होनहार कबड्डी खिलाड़ी विमलराज की खेल के मैदान पर ही मौत हो गई। ये हादसा तमिलनाडु के पंरुती के पास मणदिकुप्पम गांव में जिला स्तरीय कबड्डी टूर्नामेंट में एक मैच के दौरान हुआ। मुरट्टू कालई के इस खिलाड़ी की गिनती टीम के बेहतरीन खिलाड़ियों में की जाती थी लेकिन इस बार अपनी टीम को मुश्किल से निकालने का उनका ये दांव जिंदगी का आखिरी दांव साबित हुआ।

सालेम जिले के एक प्राइवेट कॉलेज में पढ़ाई कर रहे विमलराज के साथ मैदान पर ये जानलेवा हादसा रविवार 24 जुलाई को हुआ लेकिन दूर-दराज क्षेत्र में हुई इस घटना की जानकारी मंगलवार को मिली।

ये हादसा मुकाबले में विमलराज के विरोधी टीम पर रेड करने के दौरान हुआ। वह पूरी चपलता के साथ अंक अर्जित करने के इरादे से सामने वाली टीम के पाले में गए। विरोधियों ने पूरी ताकत से उन्हें घेरने की कोशिश की, जिस दौरान विमल को काबू में करने के लिए एक खिलाड़ी का पैर उनके सीने पर चला गया। जानकारी के मुताबिक इस युवा खिलाड़ी ने इसके बावजूद दो अंक हासिल करने में कामयाबी पाई, लेकिन कबड्डी में अपना करियर बनाने का सपना संजोने वाला ये खिलाड़ी कभी उठ नहीं पाया। विमल को शांत पड़ा देख वहां मौजूद तमाम खिलाड़ियो ने उन्हें आनन फानन में हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने शुरुआती जांच के तुरंत बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।   

इसके बाद तमिलनाडु के कुड्डलोर जिले के रहने वाले विमल के शव को स्थानीय पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। अब तक मिली जानकारी में बताया गया है कि हादसे के दौरान इस खिलाड़ी को हार्ट अटैक आया था जो मौत का कारण बना। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और पूरी घटना की जांच की जा रही है।

विमल के साथ मैदान पर हुए हादसे और उनकी मौत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। इस हादसे से वहां मौजूद तमाम खिलाड़ी और उनके परिजन गमगीन हैं। सोशल मीडिया पर दिख रही तस्वीरों के मुताबिक विमलराज के शव को ट्रॉफी के साथ दफनाया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement