ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. La Liga: ला लिगा के मुकाबले में रियाल मैड्रिड ने बिलबाओ को हराया

La Liga: ला लिगा के अहम मुकाबले में रियाल मैड्रिड ने बिलबाओ को 1-0 से दी मात, एक बार फिर चला बेंजेमा का जादू

रियाल मैड्रिड ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा के बेहद अहम मुकाबले में बिलबाओ को 1-0 से हरा दिया। स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा ने मैच का एकमात्र गोल किया। जीत के साथ रियाल मैड्रिड ने प्वाइंट्स टेबल में टॉप पोजिशन को बरकरार रखा है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 02, 2021 14:11 IST
REAL MADRID- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Real Madrid beat Bilbao 1-0 in the important match of La Liga.

Highlights

  • रियाल मैड्रिड ने ला लिगा के अहम मुकाबले में बिलबाओ को 1-0 से हरा दिया
  • रियाल के लिए स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा ने किया मैच का एकमात्र गोल
  • रियाल मैड्रिड 15 लीग मैचों में 36 अंकों के साथ टॉप पोजिशन पर काबिज

34 बार की चैंपियन रियाल मैड्रिड (Real Madrid) ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La Liga) के बेहद अहम मुकाबले में बिलबाओ को 1-0 से हरा दिया है। टीम के लिए जीत के हीरो स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा और गोलकीपर थिबो कोर्टूआ रहे। जीत के साथ रियाल मैड्रिड ने प्वाइंट्स टेबल में टॉप पोजिशन को बरकरार रखा है। 

शानदार फॉर्म में चल रही रियाल मैड्रिड की टीम ने मैच के पहले हाफ में अपना दबदबा बनाए रखा। टीम ने लगातार अपने विपक्षी टीम के गोल पोस्ट की तरफ हमला बोला। इसका फायदा रियाल को मैच के 40वें मिनट में मिला, जब करीम बेंजेमा ने लूका मॉड्रिक से मिले पास को गोल में तब्दील कर टीम को बढ़त दिला दी। बेंजेमा का इस ला लिगा सीजन में यह 12वां गोल है। मैच के दूसरे हाफ में बिलबाओ ने शानदार वापसी की और रियाल मैड्रिड के गोल पोस्ट की तरफ एक के बाद एक लगातार कई हमले बोले। टीम के फॉरवर्ड इनाकी विलियम्स के पास गोल करने के कई शानदार मौके आए, लेकिन हर बार उन्हें नाकामयाबी ही हाथ लगी। वहीं मैच के आखिरी क्षणों में रियाल मैड्रिड के गोलकीपर थिबो कोर्टूआ ने राउल गार्सिया के हेडर का शानदार बचाव कर टीम को जीत दिला दी।

WTA: महिला टेनिस संघ ने चीन में होने वाले टूर्नामेंट्स को स्थगित करने का किया फैसला, पेंग शुआई की सुरक्षा को लेकर जताई चिंता

इस जीत के साथ रियाल मैड्रिड के 15 लीग मैचों में 36 अंक हो गये हैं, जो कि दूसरे स्थान पर मौजूद एटलेटिको मैड्रिड से 7 अंक अधिक है। अब रविवार को रियाल मैड्रिड का सामना सोशिदाद से होगा। इस मैच को जीतकर रियाल की कोशिश ला लिगा खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाने की होगी।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022