Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Malaysia Open 2023: प्रणॉय का दबदबा कायम, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, गायत्री-त्रिसा की जोड़ी हारी

Malaysia Open 2023: भारत के शीर्ष खिलाड़ी एचएस प्रणॉय मलेशिया बैडमिंटन ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे, लेकिन त्रिसा-गायत्री की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: January 12, 2023 16:17 IST
HS Prannoy, Malaysia Open- India TV Hindi
Image Source : AP एचएस प्रणॉय

Malaysia Open 2023: भारत के शीर्ष शटलर एचएस प्रणॉय ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए मलेशिया बैडमिंटन ओपन टूर्नामेंट में एक और जीत दर्ज कर ली है। विश्व रैंकिंग में आठवें नंबर पर काबिज प्रणॉय ने टूर्नामेंट के तीसरे दिन इंडोनेशिया के चिको ओरा द्वि वार्डोयो को हराकर मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय खिलाड़ी ने एक घंटे चार मिनट तक चले मुकाबला को 21-9, 15-21, 21-16 से जीता। अब उनका सामना मलेशिया के एंग जी योंग या जापान के कोडाइ नाराओका से होगा।

प्रणॉय का दबदबा बरकरार

प्रणॉय का चिको से यह दूसरा मुकाबला था जिससे वह सैयद मोदी इंटरनेशनल 2018 में हार चुके थे। प्रणॉय ने शानदार शुरूआत करके जल्दी ही 7-5 से बढ़त बना ली। ब्रेक के समय उनके पास 11-5 की बढ़त थी। पहला गेम जीतने के बाद दूसरे गेम में प्रणॉय पर प्रतिद्वंद्वी भारी पड़ा। चिको ने आक्रामक खेल दिखाते हुए प्रणॉय को गलतियां करने पर मजबूर किया और दूसरा गेम जीत लिया। हालांकि निर्णायक गेम में प्रणॉय ने चिको को कोई मौका नहीं दियाा और अपने शानदार रिटर्न और क्रॉसकोर्ट स्मैश के दम पर उन्होंने 17-12 की बढत बना ली। बैकलाइन पर एक और शॉट से उन्हें छह मैच प्वाइंट मिले। इसके बाद चिको ने भी दो मैच प्वाइंट बचाये लेकिन अगला नेट में चला गया और इसके साथ ही प्रणॉय अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रहे।

त्रिसा और गायत्री की जोड़ी हारी

अन्य भारतीय मुकाबले में राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद को प्री क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की गैब्रियला स्टोएवा और स्टेफानी स्टोएवा ने हरा दिया। दुनिया में 16वें नंबर की भारतीय जोड़ी को 14वीं रैंकिंग वाली स्टोएवा बहनों ने 21-13, 15-21, 21-17 से मात दी। रियो ओलंपिक 2016 और टोक्यो ओलंपिक 2020 खेल चुकी स्टोएवा बहनें त्रिसा और गायत्री पर शुरू ही से भारी पड़ी। उन्होंने जल्दी ही 6-0 की बढ़त बना ली हालांकि एक समय उनकी बढत 12-9 की ही रह गई थी लेकिन भारतीय जोड़ी लय कायम नहीं रख सकी। दूसरे गेम में भारतीय जोड़ी ने वापसी की और इसे जीतकर मुकाबले को निर्णायक गेम तक खींचा। तीसरे गेम में भारतीय जोड़ी ने 6-4 की बढत बना ली थी लेकिन बुल्गारिया की टीम ने वापसी करके स्कोर 14-14 कर लिया। इसके बाद से उन्होंने भारतीय जोड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया। अब त्रिसा और गायत्री अगले सप्ताह इंडिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट में फ्रांस की मार्गोट लैम्बर्ट और अन्ने त्रान से खेलेंगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement