Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Asian Champions Trophy के फाइनल में पहुंची मलेशिया, गत चैंपियन को हराया

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मुकाबले को मलेशिया की टीम ने 6-2 के अंतर से जीत लिया है। इसके साथ ही उनकी टीम ने बड़ा आसानी से फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 11, 2023 22:02 IST
Asian Champions Trophy- India TV Hindi
Image Source : PTI मलेशियाई हॉकी टीम

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन चेन्नई में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला साउथ कोरिया और मलेशिया के बीच खेला गया। जहां मलेशिया की टीम ने साउथ कोरिया को 6-2 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मलेशिया की टीम ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस पूरे मुकाबले में मलेशिया की 

टीम और गत चैंपियन के बीच काफी कांटे की टक्कर देखने को मिली

इन खिलाड़ियों ने दागे गोल

साउथ कोरिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में मलेशिया की तरफ से फैजल सारी, शेलो सिल्वरियस, अबू कमाल अजराई और नजमी जाजलान ने जबकि कोरिया के लिए वू चेओन जी और कप्तान जोंगह्युन जांग ने गोल किए। दोनों टीम ने पहले क्वार्टर में सकारात्मक शुरुआत की। कोरिया ने तीसरे मिनट में ही चेओन जी के गोल से बढ़त बनाई लेकिन अजराई ने अगले मिनट में ही गोल दागकर मलेशिया को बराबरी दिला दी। इसके बाद भी दोनों टीम ने आक्रामक रवैया जारी रखा। मलेशिया ने नौवें मिनट में जाजलान के गोल से बढ़त हासिल की लेकिन कोरिया को 14वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे जांग ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। 

साउथ कोरिया ने गंवाए मौके

मलेशिया को दूसरे क्वार्टर के चौथे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे सारी ने गोल में बदला। इसके दो मिनट बाद जाजलान ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके मलेशिया को 4-2 से आगे कर दिया। तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस क्वार्टर में साउथ कोरिया को पेनल्टी स्ट्रोक भी मिला लेकिन जिहुन यांग का शॉट गोलकीपर हाफिज़ुद्दीन ओथमान ने रोक दिया। मलेशिया चौथे क्वार्टर में शुरू से ही हावी हो गया। सिल्वरियस ने 47वें और 48वें मिनट में गोल करके मलेशिया की बढ़त मजबूत कर दी। साउथ कोरिया ने इसके बाद वापसी के लिए काफी प्रयास किए लेकिन मलेशिया ने उन्हें नाकाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

यह भी पढ़ें

एशिया कप 2023 से कट सकता है इन तीन खिलाड़ियों का पत्ता, टीम इंडिया में जगह मुश्किल

टीम को छोड़ने की तैयारी कर रहे नितीश राणा, अचानक ले लिया ये बड़ा फैसला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement