Friday, April 26, 2024
Advertisement

MOTOGP ने बड़े विवाद के बाद मांगी माफी, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को भारत के मैप से दिखाया था अलग

मोटोजीपी बाइस रेस का आयोजन उत्तर प्रदेश के नोएडा में हो रहा है। बाइस रेस में लाइव के दौरान भारत का गलत नक्शा दिखाया था, जिस पर अब मोटोजीपी ने माफी मांग ली है।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 23, 2023 14:26 IST
MOTOGP Bike Race- India TV Hindi
Image Source : PTI MOTOGP Bike Race

मोटोजीपी बाइक रेस का आयोजन उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में किया जा रहा है। रेस 22-24 सितंबर तक चलेगी। भारत ही नहीं बल्कि एशिया महाद्वीप में पहली बार मोटोजीपी का आयोजन हो रहा है। इस रेस के लिए बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट को पूरी तरह तैयार कर दिया गया है। मोटोजीपी में बड़े विवाद की शुरुआत तब हुई, जब शुरुआती कार्यक्रम में  लाइव स्ट्रीम के दौरान भारत के विवादित नक्शे को प्रसारित किया गया जिसमें जम्मू कश्मीर और लद्दाख इसका हिस्सा नहीं था। अब इस पर मोटोजीपी ने माफी मांगी है। 

मोटोजीपी ने मांगी माफी 

भारत के विवादित नक्शे के प्रसारण के बाद सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा इस मामले को उजागर किए जाने के कुछ ही घंटों के अंदर मोटोजीपी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने आधिकारिक अकाउंट पर गलती के लिए माफी मांगी। मोटोजीपी ने कहा कि मोटोजीपी प्रसारण के पहले भाग में दिखाए गए नक्शे के लिए हम भारत में अपने प्रशंसकों से माफी मांगना चाहते हैं। अपने मेजबान देश के लिए समर्थन और सराहना के अलावा कोई भी बयान देना हमारा इरादा नहीं है। आपके साथ ‘इंडियन ऑयल ग्रांप्री ऑफ इंडिया’ का लुत्फ उठाने लिए उत्साहित हैं और हम आपके साथ हैं। हमें पहली नजर में यहां बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पसंद आ रहा है।

FMSCI चीफ ने कही ये बात 

FMSCI (भारतीय मोटर स्पोर्ट्स क्लबों के महासंघ) चीफ अकबर इब्राहिम बीआईसी के रेस कंट्रोल रूम में बैठे हुए थे जब यह शर्मनाक चूक हुई। इब्राहिम ने कहा कि मोटोजीपी टीवी द्वारा भारतीय ग्रां प्री के प्रसारण के दौरान भारत का गलत नक्शा दिखाया गया जो बेहद अफसोसजनक है। हम जानते हैं कि मोटोजीपी इसके लिए सार्वजनिक माफी जारी कर चुका है। 

FMSCI अपने मोटोस्पोर्ट्स मान्यता प्राप्त इकाईयों को परामर्श देता है कि उन्हें भारतीय नक्शे और भारतीय तिरंगे को दिखाने में बहुत सतर्कता बरतनी चाहिए और इसे सही से दिखाना चाहिए। भारत फार्मूला वन रेस 2013 के बाद पहली बार इस स्तर के मोटो रेस की मेजबानी कर रहा है। क्वालीफाइंग मुकाबले शनिवार को होगें। मुख्य रेस रविवार को होगी। 

(Input PTI)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement