Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारत में पहली बार होगी MotoGP रेस, जानें कैसे ले सकते हैं टिकट और उसके दाम

MotoGP टू-व्हील प्रीमियर रेसिंग पहली बार भारत में आयोजित की जाएगी। बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट ग्रेटर नोएडा में दुनिया के कुछ सबसे बड़े खेल प्रतिद्वंद्वियों को एक-दूसरे से भिड़ते हुए देखेगा। ऐसे में टिकट बुक करने का सही तरीका जानिए।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 18, 2023 14:21 IST
MotoGP- India TV Hindi
Image Source : AP मोटो जीपी

MotoGP India: दो-पहिया मोटरस्पोर्टिंग रेस मोटोजीपी भारत में अपनी शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में विश्व स्तरीय ड्राइवर एक-दूसरे के खिलाफ कड़ी टक्कर देंगे, क्योंकि मोटरस्पोर्ट रेस फॉर्मूला 1 के जाने के बाद भारत में वापसी कर रही है। इस बाइक रेसिंग का आयोजन भारत में 22 से 24 सितंबर तक तीन दिनों के लिए किया जाएगा। जहां दुनिया भर के टॉप बाइक रेसर्स नजर आएंगे।

इटली द्वारा सैन मैरिनो जीपी की मेजबानी के बाद रेसिंग का 2023 सीजन 13वें दौर में प्रवेश कर गया है। इटालियन राइडर फ्रांसेस्को बगानिया 283 अंकों के साथ चैंपियनशिप स्टैंडिंग में सबसे आगे हैं और आखिरी रेस विजेता जॉर्ज मार्टिन 247 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। चूंकि भारत अपनी पहली मोटोजीपी रेस की मेजबानी करने के लिए तैयार है। ऐसे में आइए एक नजर इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग और इसके टिकटों से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में डालें।

ग्रैंड प्रिक्स ऑफ इंडिया के लिए टिकट कैसे बुक करें?

इंडिया ग्रैंड प्रिक्स 22 सितंबर से 24 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा और अभ्यास सत्र शुक्रवार से शुरू होगा। क्वालीफाइंग और स्प्रिंट रेस शनिवार को होगी, उसके बाद रविवार को मुख्य रेस का आयोजन किया जाएगा। मोटो जीपी लाइव वेन्यू पर देखने के लिए आप बुक माइ शो पर टिकटों को बुक कर सकते हैं। इन टिकटों की प्राइस अलग-अलग है, जो स्टैंड और सर्किट के व्यू पर निर्भर करती हैं। 

टिकटों की बिक्री जून 2023 में ही शुरू हो गई थी लेकिन वे अभी भी बिक्री पर हैं। कीमतें 800 रुपये से लेकर 1,80,000 रुपये तक हैं। साथ ही, फैंस को ग्रेटर नोएडा में रेसिंग एक्शन के सभी तीन दिनों के लिए टिकट मिलेंगे। गौरतलब है कि 800 रुपये और 10000 रुपये के सभी टिकट बिक चुके हैं। बुकिंग के लिए अन्य टिकट अभी भी उपलब्ध हैं - फैंस अपने टिकट 2500 रुपये, 6000 रुपये, 8000 रुपये, 15000 रुपये, 250000 रुपये, 30000 रुपये, 40000 रुपये और 180000 रुपये की रेंज में बुक कर सकते हैं।

घर पर मोटोजीपी कैसे देखें?

फैंस अपने घरों में आराम से लाइव एक्शन भी देख सकते हैं। स्पोर्ट्स 18 के पास MotoGP को प्रसारित करने का प्रसारण अधिकार है, जबकि JioCinema ओटीटी यूजर्स के लिए रेस को लाइवस्ट्रीम करेगा।

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, स्टार खिलाड़ी को करना होगा रिप्लेस

Explained : टीम इंडिया को एशिया कप 2023 से क्या मिला, कितने बॉक्स हुए टिक ?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement