Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, स्टार खिलाड़ी को करना होगा रिप्लेस

वनडे वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने स्क्वाड में बड़ा बदलाव करना पड़ सकता है, जोकि उनकी टीम नहीं चाह रही होगी। लेकिन इंजरी के कारण उन्हें ये फैसला लेना होगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 18, 2023 13:25 IST
Cricket Australia- India TV Hindi
Image Source : PTI ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

भारत में इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले पांच बार के वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम को करारा झटका लगा है। दरअसल उनका एक खिलाड़ी इंजरी के कारण वर्ल्ड कप के पहले हाफ से बाहर हो गया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच के दौरान इस खिलाड़ी को इंजरी हुई थी। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ट्रेविस हेड हैं। चौथे वनडे के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। जिसके कारण अभी वह रिकवरी स्टेज पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम अब मार्नस लाबुशेन को टीम में वापस लाने पर विचार कर रही है।

कोच ने कही बड़ी बात

टीम के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने पुष्टि की है कि हेड को सर्जरी की आवश्यकता नहीं है, लेकिन उनकी महीने भर की रिकवरी उन्हें टूर्नामेंट के पहले भाग से बाहर कर देगी। उन्होंने कहा कि "इस समय, समय सीमा अभी भी थोड़ी ढीली है लेकिन अच्छी खबर यह है कि उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं है।  कोच ने कुछ दिनों के लिए हेड की अनुपलब्धता की पुष्टि की। मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह फ्रंट हाफ के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, इसलिए अंतिम 15 खिलाड़ियों के लिए हमें यह निर्णय लेना होगा। लेकिन मैं आपको सटीक समय सीमा नहीं बता सकता।

लाबुशेन के नाम पर विजार?

वर्ल्ड कप से पहले ट्रेविस हेड की इंजरी ने मार्नस लाबुशैन के लिए टूर्नामेंट में वापसी की राहे खोल दी है। ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी वनडे मैच खेल चुके लाबुशेन को उनकी धीमी बल्लेबाजी और खराब प्रदर्शन के कारण वर्ल्ड कप स्क्वाड में नहीं चुना गया था। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में लाबुशेन के शानदार प्रदर्शन के बाद हेड कोच मैक्डोनाल्ड को लगता है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज टीम में वापसी कर सकते हैं। कोच ने कहा कि मैं चयन पैनल की ओर से बात नहीं कर सकता और उसे विश्व कप 15 में शामिल नहीं कर सकता, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि इसकी संभावना दिख रही है। उन्होंने क्रीज पर अपने इरादे में महत्वपूर्ण बदलाव किया है और गेंदबाजों को दबाव में रखा है। उन्होंने इस सीरीज में लगभग 100 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। कोच के इन बातों से यह तो साफ हो गया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हेड की जगह लेने के लिए लाबुशेन पूरी तरह से तैयार हैं।

यह भी पढ़ें

Explained : टीम इंडिया को एशिया कप 2023 से क्या मिला, कितने बॉक्स हुए टिक ?

एशिया कप जीत रातो रात भारत वापस लौटी टीम इंडिया, क्यों हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement