Thursday, June 20, 2024
Advertisement

एशिया कप जीत रातो रात भारत वापस लौटी टीम इंडिया, क्यों हुआ ऐसा

भारतीय टीम एशिया कप का फाइनल मैच जीतते ही भारत के लिए तुरंत रवाना हो गई। भारत ने ये 8वीं बार एशिया कप का खिताब जीता है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 18, 2023 12:39 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

एशिया कप 2023 का आयोजन इस साल श्रीलंका और पाकिस्तान में किया गया था। टीम इंडिया ने एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को हराकर 8वीं बार खिताब अपने नाम किया। भारतीय टीम ने फाइनल मैच को बड़ी आसानी से जीत लिया। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस एशिया कप में काफी शानदार फॉर्म में नजर आए। हर मैच में टीम इंडिया के लिए अलग-अलग मैच विनर नजर आएं। बात करें फाइनल मुकाबले के बारे में तो मोहम्मद सिराज की शानदार पारी के दमपर टीम इंडिया ने इस मुकाबले को अपने नाम किया। सिराज ने इस मैच में 6 अहम विकेट झटके, जिसके कारण टीम इंडिया ने श्रीलंका को सिर्फ 50 रन पर ही ऑलआउट कर दिया। 51 रन के टारगेट को टीम इंडिया ने सिर्फ 6.1 ओवर में ही चेज कर 10 विकेट से मैच को जीता।

मुंबई में नजर आई टीम इंडिया

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले को काफी जल्दी खत्म कर दिया। जिसके कारण रात तक चलने वाले इस मैच में भारतीय टीम ने शाम में ही ट्रॉफी जीत लिया। ट्रॉफी सेरेमनी खत्म होने के तुरंत बाद भारतीय टीम एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गई और देर रात भारतीय टीम भारत भी पहुंची। मुंबई एयरपोर्ट पर टीम इंडिया के खिलाड़ी नजर आए। जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल समेत तमाम स्टार प्लेयर्स मौजूद थे। रोहित शर्मा ने वहां मौजूद कुछ फैंस के साथ तस्वीरें भी ली।

रोहित शर्मा ने किया कमाल

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पांच सालों के बाद कोई मल्टी नेशनल टूर्नामेंट जीता था। इससे पहले भारत ने साल 2018 का एशिया कप जीता था। वो ट्रॉफी भी रोहित की ही कप्तानी में जीता गया था। रोहित शर्मा ने इसी के साथ भारत के महान कप्तान एमएस धोनी और मो. अजहरुद्दीन की भी बराबरी कर ली है। आपको बता दें कि कप्तान के तौर पर सिर्फ एमएस धोनी और मो. अजहरुद्दीन ने ही भारत के लिए दो एशिया कप जीता है। अब रोहित शर्मा भी इस खास क्लब का हिस्सा बन गए हैं।

अब आगे क्या है टीम इंडिया का प्लान

एशिया कप में टीम इंडिया के कमाल के प्रदर्शन ने यह तो साफ हो गया कि वे वनडे वर्ल्ड कप के लिए पूरा तरह से तैयार हैं। लेकिन एशिया कप के बाद भारतीय टीम का आगे का प्लान क्या है। दरअसल इस साल 05 अक्टूबर से भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम 22 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement