Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

World Athletics Championships Highlights : भारत के रोहित यादव भी फाइनल में पहुंचे

World Athletics Championships Highlights : विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 में भारत के नीरज चोपड़ा ने 88.39 मीटर के थ्रो के साथ पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 22, 2022 11:42 IST
Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : PTI Neeraj Chopra

World Athletics Championships Highlights  : विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 में भारत के नीरज चोपड़ा ने 88.39 मीटर के थ्रो के साथ पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। नीरज चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में आसानी से 83.50 मीटर के निशान को पार करते हुए फाइनल में एंट्री पाई। नीरज ने सुनिश्चित किया कि उन्हें दूसरी बार डिश आउट करने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें करीब 12 सेकंड का समय लगा। 

World Athletics Championships Highlights

Auto Refresh
Refresh
  • 8:20 AM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    रोहित यादव ने भी किया फाइनल के लिए क्वालीफाई

    नीरज चोपड़ा के बाद भारत के रोहित यादव ने भी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। रोहित यादव हालां​कि केवल 77.32 मीटर ही भाला फेंक सके, लेकिन बाकी एथलीट ने तो इससे भी कम फेंका, इसलिए वे टॉप 12 में शामिल हो गए। रोहित यादव का 11वां नंबर आया है। 

  • 7:15 AM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    नीरज चोपड़ा फाइनल में कितने बजे उतरेंगे

    नीरज चोपड़ा ने फाइनल में एंट्री कर ली है और अब वे रविवार को फिर से मैदान में उतरेंगे। उनका मुकाबला सुबह सात बजकर 5 मिनट से शुरू होगा। उम्मीद की जानी चाहिए कि नीरज चोपड़ा भारत के लिए एक और पदक लेकर आएंगे।

     

  • 6:37 AM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    नीरज चोपड़ा ने 88.39 मीटर किया थ्रो, फाइनल के लिए क्वालीफाई

    विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के क्वालीफाईंग राउंड में भारत के नीरज चोपड़ा ने पहले ही प्रयास में 88.39 मीटर तक भाला फेंक दिया है, इसके साथ ही उन्होंने फाइनल के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है। 

  • 10:06 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    पिछले महीने दो बार तोड़ा अपना राष्ट्रीय रिकॉर्ड

    नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद पिछले महीने अपना 2022 का सीजन शुरू किया। इस दौरान उन्होंने तीन टूर्नामेंट में दो बार राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़े। उन्होंने इस सीजन की शुरुआत फिनलैंड के पावो नुर्मी खेलों में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ते हुए सिल्वर मेडल जीतकर की थी। इसके बाद उन्होंने कुओरटाने खेलों में गोल्ड मेडल, जबकि स्टॉकहोम डायमंड लीग में दोबारा राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ते हुए 89.94 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीता।

  • 10:02 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप्स में दूसरी बार ले रहे हिस्सा

    नीरज वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दूसरी बार हिस्सा ले रहे हैं। इसस पहले 2017 में लंदन में हुई इस चैंपियनशिप में वह क्वॉलीफाई नहीं कर सके थे। ऑटोमेटिक क्वॉलीफिकेशन के लिए 83 मीटर की सीमा तय की गई थी लेकिन उनका बेस्ट थ्रो 82.26 मीटर का हुआ था।

  • 9:59 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    ग्रुप ए में हैं नीरज

    नीरज क्वॉलिफिकेशन राउंड में ग्रुप ए में हैं और इसमें उनके साथ 14 अन्य खिलाड़ी भी अपना दम दिखाएंगे। ग्रुप में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो 90 मीटर का आंकड़ा छू चुके हैं। जबकि 
    नीरज का अब तक का बेस्ट प्रदर्शन 89.94 का रहा है, जिसे उन्होंने हाल ही में हासिल किया था।

  • 5:21 PM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    कितने बजे शुरू होगा मुकाबला

    नीरज की नजर 39 साल लंबे इतिहास में भारत का पहला ट्रैक एंड फील्ड वर्ल्ड चैंपियन बनने पर है। क्वॉलिफिकेशन स्टेज में अपने ग्रुप में उनके टॉप पर रहते हुए फाइनल में उनके पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। इसका फाइनल रविवार सुबह 5.35 बजे से शुरू होगा

  • 5:03 PM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    क्या बोले नीरज चोपड़ा

    अपने मुकाबले से पहले नीरज चोपड़ा ने कहा कि वे वर्ल्ड चैंपियनशिप में बिना किसी दबाव के कंपीट करना चाहते हैं। वह ओलंपिक चैंपियन वाले आभामंडल से अलग होकर खेलेंगे। वे अपना नेचुरल गेम खेलेंगे और अपना सौ फीसदी देने की कोशिश करेंगे। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement