Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

PKL 10: हरियाणा से तो जीत लिया, अब UP को कैस हराएगी पटना, जानें कोच ने क्या कहा

PKL 10 का 46वां मुकाबला पटना और हरियाणा के बीच खेला गया। इस मैच को पटना पाइरेट्स ने 46-33 के अंतर से जीतकर अंक तालिका में टॉप 5 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 30, 2023 14:28 IST
PKL 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PKL 10 (Patna Pirates vs Haryana Steelers)

PKL 10: प्रो कबड्डी लीग की तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को नोएडा इंडोर स्टेडियम में लीग के 10वें सीजन के मैच में हरियाणा स्टीलर्स पर 46-33 से आसान जीत दर्ज की। पाइरेट्स के लिए मंजीत (13 अंक) और कृष्ण ढुल (5 अंक) ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

टीम ने की धीमी शुरुआत

खेल की शुरुआत बेहद धीमी रही और शुरुआती 5 मिनट में केवल 5 अंक ही बने। स्टीलर्स ने 4-1 की बढ़त बनाई और फिर उन्होंने 8-3 की बढ़त बना ली, मैच में उन्होंने पाइरेट्स को केवल एक आदमी तक सीमित कर दिया। लेकिन स्टीलर्स की टीम पटना को ऑलआउट नहीं कर सकी क्योंकि सचिन पाइरेट्स के बचाव में आए और ऑल आउट को रोकने के लिए दो डिफेंडरों को टैग किया। इसके बाद उन्होंने विनय पर शानदार टैकल से सुपर टैकल लगाया। पाइरेट्स 10वें मिनट तक 7-8 से पीछे था और 3 मिनट बाद ही बराबरी पर आ गए जब कप्तान नीरज कुमार ने सुपर टैकल किया।

अचानक से किया कमबैक

सुधाकर एम ने 15वें मिनट में जादू का मैच में एक कमाल किया जब उन्होंने जयदीप दहिया और आशीष को पीछे छोड़ दिया और इसके तुरंत बाद स्टीलर्स ऑलआउट हो गई और पाइरेट्स 15-10 से आगे हो गए। शिवम पटारे ने स्टीलर्स को कुछ राहत दी, लेकिन यह 3 बार का चैंपियन था जो 18-15 पर 3 अंकों की बढ़त के साथ अंतराल में गया। यहां से पटना की टीम ने एक भी बार अपनी बढ़त को नहीं खोया और अंत में इस मुकाबले को अपने नाम किया। पूरे टूर्नामेंट में इस सीजन पटना की टीम ने अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन उन्होंने इस मुकाबले में दमदार कमबैक किया।

क्या बोले टीम के कोच

मैच के बाद टीम के कोच ने प्रेस कॉनप्रेंस के दौरान इंडिया टीवी ने सवाल किया कि उनकी टीम ने इस मुकाबले में कमबैक किया और टॉप 4 की एक टीम को हराया है। उनका अगला मुकाबला यूपी की टीम से उनके हो ग्राउंड पर है। जो इस सीजन अच्छे फॉर्म में नहीं है। ऐसे में उनकी टीम इस लय को अगले मैच में कैसे बरकरार रखेगी और वह किस प्लान के साथ आएंगे। इस सवाल का जवाब देते हुए कोच ने कहा कि वह यूपी की टीम के लिए पूरी तैयारी के साथ आएंगे और यूपी टीम भी अच्छा परफॉर्म कर सकती है। उनकी टीम में भी कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि यूपी टीम कितनी अच्छी है। ऐसे में वह पूरे प्लान के साथ इस मैच में उतरेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement