Friday, April 19, 2024
Advertisement

PM Modi meets CWG Athletes: पीएम मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स के एथलीट्स से की मुलाकात, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्व

PM Modi meets CWG Athletes: पीएम नरेंद्र मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स के खिलाड़ियों से दिल्ली में की मुलाकात।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 13, 2022 12:45 IST
narendra modi, commonwealth games, cwg 2022- India TV Hindi
Image Source : ANI PM meets CWG 2022 athletes

PM Modi meets CWG Athletes: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से आज दिल्ली में अपने आवास पर मुलाकात की। पीएम ने खिलाड़ियों के लिए विशेषतौर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेकर उनका उत्साह बढ़ाया और उनके प्रदर्शन की सराहना की। इस दौरान केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक भी वहां मौजूद रहे। पीएम ने कहा कि मुझे विजेताओं से मिलकर गर्व हो रहा है। उन्होंने कहा कि जो जीते और जो आगे जीतेंगे, वे सभी प्रशंसा के पात्र हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम जिन खेलों में मजबूत हैं, उसमें तो अच्छा कर ही रहे हैं, लेकिन उसके साथ-साथ हम नए खेलों में भी अपनी छाप छोड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि भारत ने इस बार इंग्लैंड के बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए 22 गोल्ड समेत कुल 61 पदक जीते। इसमें क्रिकेट, लॉन बॉल्स, ट्रिपल जंप और पैदल चाल में पहली बार देश को मेडल आए। 

पढ़ें पीएम मोदी की बातचीत के खास अंश

  • दो दिन बाद देश आजादी के 75 वर्ष पूरा करने वाला है। एक गर्व की बात है कि देश आप सभी की मेहनत से एक प्रेरणादायक उपलब्धि के साथ आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर रहा है।

  • पिछले कुछ हफ्तों में देश ने खेल के मैदान में दो बड़ी उपलब्धियां प्राप्त की हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐतिहासिक प्रदर्शन के साथ-साथ देश ने पहली बार शतरंज ओलंपियाड का आयोजन किया, न केवल सफल आयोजन किया बल्कि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया।

  • पदक जीतने वाले और भविष्य में पदक जीतने वाले दोनों प्रशंसा के पात्र हैं।

  • आप सभी तो वहां मुकाबला कर रहे थे, लेकिन यहां करोड़ों भारतीय रतजगा कर रहे थे। देर रात तक आपके हर एक्शन, हर मूव पर देशवासियों की नज़र थी। बहुत से लोग अलार्म लगाकर सोते थे कि आपके प्रदर्शन का अपडेट लेंगे

  • पिछली बार की तुलना में इस बार हमने 4 नए खेलों में जीत का नया रास्ता बनाया है। लॉन बाउल्स से लेकर एथलेटिक्स तक, अभूतपूर्व प्रदर्शन रहा है। इस प्रदर्शन से देश में नए खेलों के प्रति युवाओं का रुझान बहुत बढ़ने वाला है।

  • आप सभी देश को मेडल देने के साथ-साथ सेलिब्रेट करने का, गर्व करने का और ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की भावना को भी सशक्त करने का अवसर प्रदान करते हैं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement