Thursday, April 25, 2024
Advertisement

FIH प्रो लीग में नीदरलैंड के खिलाफ रानी रामपाल की हुई वापसी, सविता करेंगी टीम कप्तानी

टीम में मिडफील्डर महिमा चौधरी और स्ट्राइकर ऐश्वर्या राजेश चव्हाण के रूप में दो नए चेहरे भी शामिल हैं, जो शुक्रवार और शनिवार को भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में होने वाले दो मैचों से सीनियर टीम में डेब्यू करेंगे। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 05, 2022 13:13 IST
Rani Rampal, Netherlands, FIH Pro League, Savita, India, Hockey India, Hockey, Sports  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IMRANIRAMPAL Rani Rampal

स्टार स्ट्राइकर रानी रामपाल ने नीदरलैंड के खिलाफ आगामी एफआईएच प्रो लीग मुकाबलों के लिये मंगलवार को गोलकीपर सविता की अगुवाई वाली 22 सदस्यीय महिला हॉकी टीम में वापसी की। टीम में मिडफील्डर महिमा चौधरी और स्ट्राइकर ऐश्वर्या राजेश चव्हाण के रूप में दो नए चेहरे भी शामिल हैं, जो शुक्रवार और शनिवार को भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में होने वाले दो मैचों से सीनियर टीम में डेब्यू करेंगे। 

रानी की अगुवाई में भारतीय टीम पिछले साल तोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही थी। यह स्टार स्ट्राइकर चोटिल होने के कारण इसके बाद राष्ट्रीय टीम के लिये नहीं खेल पायी। रानी की वापसी के बावजूद गोलकीपर सविता टीम की कप्तान बनी रहेंगी, जबकि दीप ग्रेस एक्का उप कप्तान होगी। भारत को हालांकि तोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली सलीमा टेटे, शर्मिला देवी और लालरेमसियामी की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी जो दक्षिण अफ्रीका में जूनियर विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022, Match Preview: रॉयल्स की जंग में जीत की लय बरकरार रखने उतरेंगे आरसीबी और राजस्थान

भारत के मुख्य कोच यानेक शोपमैन ने कहा, ‘‘इंग्लैंड की टीम के दौरा नहीं कर पाने के कारण अब नीदरलैंड के खिलाफ हॉकी प्रो लीग के मैचों से मैदान पर वापसी शानदार है। हमारी जूनियर खिलाड़ी विश्व कप में खेल रही हैं और ऐसे में हमें अपने कोर ग्रुप की गहराई का आकलन करने में मदद मिलेगी। मैं मैदान पर कुछ नये चेहरों को देखने को लेकर उत्साहित हूं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘रानी ने वापसी के लिये कड़ी मेहनत की और यदि अभ्यास अच्छा रहा तो मुझे उम्मीद है कि वह एक मैच में खेल सकती है।’’ भारतीय महिला टीम अभी छह मैचों में 12 अंकों के साथ प्रो लीग तालिका में चौथे स्थान पर है। नीदरलैंड छह मैचों में 17 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। 

यह भी पढ़ें- RR vs RCB Head to Head: पिछले पांच मैचों में नहीं जीत पाई है यह टीम, दो 'रॉयल' फ्रेंचाइजी का ऐसा रहा है रिकॉर्ड

टीम इस प्रकार है : गोलकीपर: सविता (कप्तान), रजनी एतिमारपू। रक्षापंक्ति : दीप ग्रेस एक्का (उप-कप्तान), गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, रश्मिता मिंज, सुमन देवी थौडम। मध्यपंक्ति : निशा, सुशीला चानू पुखरामबम, ज्योति, नवजोत कौर, मोनिका, नमिता टोप्पा, सोनिका, नेहा, महिमा चौधरी। अग्रिम पंक्ति : ऐश्वर्या राजेश चव्हाण, नवनीत कौर, राजविंदर कौर, रानी रामपाल, मारियाना कुजूर। स्टैंडबाय: उपासना सिंह, प्रीति दुबे, वंदना कटारिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement