Sunday, April 28, 2024
Advertisement

US Open 2022 : सेरेना और वीनस विलियम्स महिला युगल के पहले दौर से ही बाहर

US Open 2022 : सेरेना और वीनस विलियम्स करीब साढ़े चार साल बाद जब कोर्ट पर एक साथ उतरी तो उन्होंने हर पल का भरपूर लुत्फ उठाया।

Pankaj Mishra Edited By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 02, 2022 10:34 IST
Serena and Venus Williams- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Serena and Venus Williams

Highlights

  • करीब साढ़े चार साल बाद एक साथ टेनिस कोर्ट पर उतरी विलियम्स बहनें
  • चेक जोड़ी लिंडा नोस्कोवा और लूसी हरडेका ने सीधे सेटों में हराया

US Open 2022 : यूएस ओपन 2022 में आज का दिन वीनस बहनों और लॉन टेनिस के फैंस के लिए निराशाजनक रहा। 14 बार की ग्रैंड स्लैम युगल चैंपियन विलियम्स बहनें यूएस ओपन से बाहर हो गईं। उन्हें चेक जोड़ी लिंडा नोस्कोवा और लूसी हरडेका के खिलाफ सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा। इस जोड़ी को आर्थर ऐश स्टेडियम में चेक जोड़ी के हाथों  6(5)-7, 4-6  के अंतर से करारी हार का सामना करना पड़ा।

सेरेना और वीनस विलियम्स करीब साढ़े चार साल बाद जब कोर्ट पर एक साथ उतरी तो उन्होंने हर पल का भरपूर लुत्फ उठाया लेकिन विश्व टेनिस की मशहूर विलियम्स बहनों की जोड़ी को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। विलियम्स बहनों को फ्लशिंग मीडोज में लूसी हेराडेका और लिंडा नोस्कोवा की चेक गणराज्य की जोड़ी ने हराया। वीनस और सेरेना जब कोर्ट से बाहर निकल रही थी तो दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में डेब्यू कर रही 17 साल नोस्कोवा ने कहा कि जब मुझे पता चला कि हमें उन दोनों का सामना करना है तो मैं अवाक रह गई। मेरे कहने का मतलब है कि वे दोनों दिग्गज है और मैं हमेशा उनकी विशेषकर सेरेना की प्रशंसक रही हूं। वह शुरू से मेरी आदर्श रही हैं। उनकी साथी हेराडेका ने कहा कि मुझे अब भी विश्वास नहीं हो रहा है कि हमने उन पर जीत दर्ज की है। मुझे अफसोस है कि हमने उन्हें हराया है लेकिन मैं बहुत खुश भी हूं कि हमने ऐसा किया।

आर्थर ऐस स्टेडियम में इससे पहले महिला या पुरुष वर्ग में पहले दौर के युगल मैच कभी नहीं खेले गए थे लेकिन एक ही परिवार की इन दो सदस्यों के लिए यूएस ओपन के आयोजकों ने अपने नियम भी बदल दिए और दर्शकों ने भी इस मैच का भरपूर आनंद लिया। वीनस और सेरेना ने मिलकर युगल में 14 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। विलियम्स बहनों ने मैच के बाद इंटरव्यू नहीं दिया। उन्होंने इससे पहले आखिरी बार फ्रेंच ओपन 2018 में जोड़ी बनाई थी। यह चौथा अवसर है जबकि किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के महिला युगल में उन्हें पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले 2013 में फ्रेंच ओपन में वे पहले दौर में बाहर हो गई थी। 

(PTI inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement