Sunday, April 28, 2024
Advertisement

विंबलडन में वीनस विलियम्स की एंट्री, वाइल्ड कार्ड से ये खिलाड़ी भी खेलेगी ग्रैंडस्लेम

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स को ग्रैंडस्लेम टूर्नामेंट विंबलडन में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिल गई है।

Reported By : IANS Edited By : Deepesh Sharma Published on: June 22, 2023 9:11 IST
Venus Williams- India TV Hindi
Image Source : AP Venus Williams

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स एक बार फिर से साल के फेमस ग्रैंडस्लेम टूर्नामेंट विंबलडन में उतरने के लिए तैयार हैं। इस दिग्गज खिलाड़ी को विंबलडन में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिलेगी। वहीं 2019 में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली एलिना स्वितोलिना भी इसी तरह टूर्नामेंट में एंट्री मिली है।

विंबलडन में वीनस विलियम्स की एंट्री

मुख्य ड्रॉ में विलियम्स और स्वितोलिना के साथ शामिल होने वाले हैं केटी बोल्टर, जोडी र्बेज, हैरियट डार्ट, केटी स्वान और हीथर वॉटसन। 2000-01, 2005 और 2007-08 में खिताब जीतने वाली विलियम्स ग्रास-कोर्ट ग्रैंड स्लैम में अपना 24वां मुख्य ड्रा खेलेंगी, जबकि स्वितोलिना नौंवीं बार मुख्य ड्रा खेलेंगी। उसके 2019 के सेमीफाइनल के अलावा, जहां वह अंतिम विजेता सिमोना हालेप से हार गईं, स्वितोलिना 2017 में चौथे दौर में भी पहुंची थीं।

रोथेसे क्लासिक में उतरी थीं विनस

इस हफ्ते, विलियम्स ने बर्मिंघम में रोथेसे क्लासिक के पहले दौर में कैमिला जियोर्गी पर 3 घंटे, 17 मिनट की जीत के साथ चार साल में अपनी पहली शीर्ष 50 जीत हासिल की और विंबलडन 2021 के बाद से अपनी पहली ग्रास-कोर्ट जीत हासिल की। पुरुषों के एकल में, बेल्जियम के विश्व नंबर 124, डेविड गोफिन, जो 2019 और 2022 में विंबलडन क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, को पांच ब्रिटिश खिलाड़ियों- रेयान पेनिस्टन, आर्थर फेरी, जान चोइन्स्की और जॉर्ज लोफगेन के साथ वाइल्डकार्ड दिया गया है।

एक और महिला एकल और दो पुरुष एकल वाइल्ड कार्ड अभी भी दिए जाने हैं। विंबलडन का मुख्य ड्रॉ तीन जुलाई से शुरू होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement