Monday, April 29, 2024
Advertisement

ब्राजील-अर्जेंटीना के बीच फिर से खेला जाएगा विश्व कप क्वालीफायर मुकाबला, फीफा ने दिया आदेश

फीफा ने ब्राजील और अर्जेंटीना को विश्व कप क्वालीफायर मैच फिर से खेलने का निर्देश दिया है। पिछले साल सितंबर में कुछ खिलाड़ियों की आइसोलेशन से जुड़ी स्थिति पर सवाल उठाये जाने के कारण मैच को रद्द कर दिया गया था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 15, 2022 10:56 IST
Players line up before a match between Argentina and Brazil as part of FIFA World Cup Qualifiers- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Players line up before a match between Argentina and Brazil as part of FIFA World Cup Qatar 2022 Qualifiers

वर्ल्ड फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था फीफा ने ब्राजील और अर्जेंटीना को विश्व कप क्वालीफायर मैच फिर से खेलने का निर्देश दिया है। पिछले साल सितंबर में कुछ खिलाड़ियों की आइसोलेशन से जुड़ी स्थिति पर सवाल उठाये जाने के कारण मैच को रद्द कर दिया गया था। इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेलने वाले अर्जेंटीना के चार खिलाड़ियों पर साओ पाउलो में होने वाले मैच के लिये आइसोलेशन के नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगा था। 

टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, मांसपेशियों में खिंचाव के कारण स्टार ऑलराउंडर बाहर

इन चारों ने यह बात छिपायी थी कि उन्हें पिछले 14 दिन में ब्रिटेन में रेड लिस्ट में रखा गया था। फीफा ने कहा कि एमिलियानो बेंडिया, एमिलियानो मार्टिनेज, जियोवानी लो सेल्सो और क्रिस्टियन रोमेरो ने फीफा के फुटबॉल की वापसी से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जिसके लिये उन्हें दो मैचों का प्रतिबंध झेलना होगा। ब्राजील के स्वास्थ्य अधिकारी तब स्टेडियम में घुस गये थे। फीफा ने सुरक्षा से संबंधित नियमों के उल्लंघन और मैच रद्द करने के लिये ब्राजील फुटबॉल संघ पर लगभग छह लाख डॉलर का जुर्माना लगाया है। अर्जेंटीना फुटबॉल संघ पर सुरक्षा से जुड़े आदेश का पालन करने में विफल रहने के लिये 270,000 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement