Friday, May 03, 2024
Advertisement

Vivo T3 5G Review in Hindi: 20 हजार से कम में आता है वीवो फोन, लेकिन क्या आपके लिए है बेस्ट? यहां जानें

वीवो की तरफ से पिछले एक साल में कई बजट से लेकर मिडरेंज फ्लैगशिप सेगमेंट में कई सारे स्मार्टफोन पेश किए गए हैं। कंपनी ने हाल ही में बाजार में Vivo T3 5G को लॉन्च किया था। अगर आप एक 20 हजार रुपये के बजट में एक नया स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो इसकी तरफ जा सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 25, 2024 14:28 IST
Vivo T3 5G, Vivo T3 5G Price, Vivo T3 5G Features, Vivo T3 5G Specs, Vivo T3 5G Sale, Vivo T3 5G And- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वीवो ने बाजार में लॉन्च किया दमदार फोन।

VIVO T3 5G REVIEW IN HINDI: दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी वीवो ने पिछले एक साल में कई सारे स्मार्टफोन बाजार में पेश किए। कंपनी तरह से इस समय मिड रेंज सेगमेंट और मिड रेंज फ्लैगशिप सेगमेंट में जमकर फोकस किया गया। वीवो की तरफ से पिछले महीने मार्च में Vivo T3 5G को बाजार में पेश किया गया था। अगर आप एक नया स्मार्टफोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप इसे चेक आउट कर सकते हैं लेकिन पहले इसके बारे में सब कुछ जान लें। 

आपको बता दें कि हमने Vivo T3 5G को करीब 2-3 सप्ताह तक इस्तेमाल किया। हम आपको इसके फीचर्स से लेकर परफॉर्मेंस तक की पूरी डिटेल जानकारी देने जा रहे हैं जिसके बाद आप आसानी से यह डिसाइड कर पाएंगे की आपको यह स्मार्टफोन लेना चाहिए या नहीं। 

Vivo T3 5G डिजाइन और लुक

वीवो ने इस स्मार्टफोन को बॉक्सी लुक के साथ डिजाइन किया है जिससे यह काफी अट्रैक्टिव लगता है। इसके कॉर्नर राउंड शेप में हैं जिसकी वजह पॉकेट में रखने में किसी तरह के परेशानी नहीं होती। साथ ही गेमिंग या फिर वीडियो स्ट्रीमिंग करते समय आपको इसे हाथों में होल्ड करने में भी दिक्कत नहीं होती। 

Vivo T3 5G, Vivo T3 5G Price, Vivo T3 5G Features, Vivo T3 5G Specs, Vivo T3 5G Sale, Vivo T3 5G And

Image Source : INDIA TV
वीवो ने इस स्मार्टफोन को काफी लाइट वेट रखा है।

इसके राइट साइड में वॉल्यूम और पवॉर बटन दी गई है जबकि बॉटम साइड में यूजर्स को स्पीकर्स ग्रिल, सिम ट्रे स्लॉट और चार्जिंग के लिए टाइप सी पोर्ट दिया गया है। रियर में कैमरा के लिए एक बड़ा सा कट दिया गया है जिसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। 

Note- वीवो ने इसे करीब 20 हजार रुपये के प्राइस सेगमेंट में लॉन्च किया है लेकिन इस प्राइस में भी कंपनी ने यूजर्स को प्लास्टिक बैक पैनल उपलब्ध कराया है। कई स्मार्टफोन मेकर्स अपने डिवाइस को ग्लास पैनल के साथ ऑफर कर रहे हैं। प्लास्टिक पैनल होने की वजह से यह थोड़ा आउट डेटेड लगता है और इसके साथ ही इसमें स्क्रैच भी पड़ सकते हैं। 

Vivo T3 5G  डिस्प्ले फीचर्स 

वीवो ने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में 6.67 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी है। इसके डिस्प्ले में एमोलेड पैनल दिया गया है और साथ ही इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट भी दिया गया है। डिस्प्ले में 1800 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है जिससे आप इसे आसानी से सन लाइट में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको IP54 की रेटिंग भी मिल जाती है। 

Vivo T3 5G, Vivo T3 5G Price, Vivo T3 5G Features, Vivo T3 5G Specs, Vivo T3 5G Sale, Vivo T3 5G And

Image Source : INDIA TV
वीवो के इस लेटेस्ट लॉन्च स्मार्टफोन में आपको अट्रैक्टिव डिजाइन मिलता है।

Note- Vivo T3 5G के डिस्प्ले फीचर्स में हमें वैसे तो ज्यादा कोई दिक्कत नहीं समझ में आई। हालांकि इसके डिस्प्ले में कंपनी ने की भी तरह के प्रोटेक्शन नहीं दिया जो एक एक बड़ा कंसर्न हैं। आजकल सभी कंपनियां अपने फोन्स में डिस्प्ले प्रोटेक्शन ग्लास प्रवाइड करा रही हैं। 

Vivo T3 5G कैमरा फीचर्स और परफॉर्मेंस

वीवो के फोन्स कैमरा क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं।  अगर आपको स्मार्टफोन से फोटोग्राफी करना पसंद है तो आपको यह स्मार्टफोन पसंद आने वाला है। इसमें कंपनी ने रियह पैनल में 50+2+2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। आप आप इससे डीसेंट क्वालिटी में फोटो क्लिक कर सकते हैं। इसके रियर कैमरे में आपको पैनोरमा, स्लो मोशन, प्रो मोड, ड्उल व्यू और टाइम लैप्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। वीवो टी3 आपको फोटोज में बेहतरीन कलर्स प्रोड्यूस करता है। आपको इसमें डिटेलिंग्स भी ठीक ठीक मिल जाती है।

Vivo T3 5G, Vivo T3 5G Price, Vivo T3 5G Features, Vivo T3 5G Specs, Vivo T3 5G Sale, Vivo T3 5G And

Image Source : INDIA TV
Vivo T3 5G में आपको डीसेंट कैमरा परफॉर्मेंस देखने को मिल जाती है।

हालांकि इसका पोट्रेट मोड हमें काफी इंप्रेसिव लगा। अगर आप ऐसी फोटो क्लिक करना चाहते हैं जिसमें बैकग्राउंट अच्छे से ब्लर हो ता यह फोन आपको खूब पसंद आने वाला है। पोट्रेट मोड में बैकग्राउंड मोड काफी अच्छे से ब्लर होता है। आप  इसके फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

Vivo T3 5G

Image Source : INDIA TV
Vivo T3 5G का पोट्रेट मोड आपको काफी इंप्रेस करने वाला है।

Note- Vivo T3 5G स्मार्टफोन से आप नॉर्मल यूज के लिए बेहतरीन फोटोज निकाल सकते हैं। लेकिन, अगर आप प्राइस के हिसाब से इसके स्पेक्स पर नजर डालेंगे तो यह जरूर आपको थोड़ा निराश करेगा। जिस प्राइस सेगमेंट में कंपनी ने इसे बाजार में उतारा है उसमें दूसरे ब्रैंड कहीं बेहतर कैमरा फीचर्स उपलब्ध कराते हैं। 

Vivo T3 5G स्टोरेज और प्रोसेसर

वीवो ने Vivo T3 5G में 8GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज उपलब्ध कराई है। इसमें आपको माइक्रोएसडी कार्ड का ऑप्शन दिया गया है जो कि सिम कार्ड के साथ ही ऐड है। अगर आप एसडी कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आप ऐसी कंडीशन में सिर्फ एक सिम कार्ड ही इस्तेमाल कर पाएंगे। परफॉर्मेंस के लिए इसमें Mediatek Dimensity 7200 प्रोसेसर दिया है। आउट ऑफ द बॉक्स यह फोन एंड्रॉयड 14 पर रन करता है। 

Note- आपको बता दें कि आजकल मार्केट में कई सारे ऐसे स्मार्टफोन्स मौजूद हैं जो 20 हजार के प्राइस सेगमेंट में यूजर्स को 12GB तक की रैम का ऑप्शन दे रहे हैं। वहीं वीवो ने इसमें सिर्फ 8GB रैम उपलब्ध कराई है। कंपनी ने इसमें वर्चुअल रैम का भी ऑप्शन नहीं दिया है। 

Vivo T3 5G लेना चाहिए या नहीं?

आपको बता दें हर एक स्मार्टफोन में कुछ अच्छी बातें और कुछ बुरी बाते होती हैं। यह स्मार्टफोन कुछ मामलों में अच्छा है लेकिन अगर कहा जाए कि 20 हजार रुपये के प्राइस सेगमेंट में क्या यह बेस्ट है तो हम ऐसा नहीं कह सकते हैं। दूसरे ब्रैंड इस प्राइस सेगमेंट में इससे कहीं बेहतर स्टोरेज, रैम, कैमरा फीचर्स देते हैं। हां यह स्मार्टफोन लुक के मामले में जरूर अट्रैक्टिव है। यह काफी लाइट वेट है तो आप इसे देर तक हाथों में कैरी कर सकते हैं। अगर आप आपको रैम, स्टोरेज से कोई फर्क नहीं पड़ता तो आप इसकी तरफ जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Jio ने लॉन्च किए दो सस्ते प्लान्स, मच गया हड़कंप, सिर्फ 29 रुपये में मिलेगा OTT सब्सक्रिप्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement