Friday, March 29, 2024
Advertisement

मर्सेडीज, BMW और ऑडी को टक्कर देने आई Volvo की यह नई SUV, जानें कीमत

स्वीडिश ऑटोमोबिल कंपनी Volvo ने भारत में अपनी एक नई लग्जरी SUV को लॉन्च किया है...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 12, 2017 15:48 IST
Volvo XC60- India TV Hindi
Volvo XC60

नई दिल्ली: स्वीडिश ऑटोमोबिल कंपनी Volvo ने भारत में अपनी एक नई लग्जरी SUV को लॉन्च किया है। इस SUV का नाम Volvo XC60 है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 55.90 लाख रुपये तय की गई है। यह सेकंड जेनरेशन Volvo XC60 2011 से देश में बेची जा रही SUV को रीप्लेस करेगी। न्यू जेनरेशन Volvo XC60 को कंपनी के नवीनतम प्लैटफॉर्म पर निर्मित किया गया है। इस गाड़ी की डिजाइन की बात करें तो यह फ्रंट और रियर, दोनों ही तरफ से बेहद खूबसूरत नजर आती है और पहली ही नजर में एक लग्जरी SUV की फीलिंग देती है। 

Volvo XC60

Volvo XC60

Volvo XC60 में 1,969cc का 4 सिलिंडर ट्विन टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है। यह इंजन 4000rpm पर अधिकतम 233bhp की पावर और 480Nm तक टॉर्क पैदा कर सकता है। वॉल्वो की इस लग्जरी SUV के इंजन को 8 स्पीड गियरट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। धीरे-धीरे लग्जरी कारों का एक बड़ा मार्केट बनते जा रहे भारत में इस गाड़ी का मुकाबला ऑडी Q5, BMW X3, मर्सेडीज बेंज GLC, जैगवार F पेस जैसी गाड़ियों से है। आपको बता दें कि लेक्सस NX300 H की भी लॉन्चिंग जल्दी ही होने वाली है और इसके आने के बाद इस सेगमेंट में मुकाबला और कड़ा हो जाएगा।

Volvo XC60

Volvo XC60

गाड़ी के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 4 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एयर सस्पेंशन सिस्टम, ब्लैक सॉफ्ट टच डैशबोर्ड, पैनोरमिक सनरूफ, 15 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, 9 इंच स्क्रीन मौजूद हैं। यह गाड़ी 5 ड्राइव मोड्स इको, कम्फर्ट, ऑफ-रोड, डायनैमिक और इंडिविजुअल से लैस है। इसके इंटीरियर में लेदर सीटें हैं। सुरक्षा के लिहाज से कंपनी ने क्रूज कंट्रोल, पायलट असिस्टैंस, लेन कीपिंग ऐड, पार्क पायलट असिस्टम, 360 डिग्री कैमरा व्यू और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स Volvo XC60 में दिए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement