Friday, April 19, 2024
Advertisement

क्या आप भी भूल जाते हैं कि जाना कहां है? अब आपको याद दिलाएगा गूगल मैप्स

कई लोग होते हैं जो यात्रा के दौरान ही भूल जाते हैं कि वे जा कहां रहे हैं या उन्हें उतरना कहां है। हालांकि ऐसे लोगों की संख्या काफी कम होती है, लेकिन फिर भी लोग इसकी वजह से काफी परेशान होते हैं...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 16, 2017 20:39 IST
Google Maps- India TV Hindi
Google Maps

सैन फ्रांसिस्को: कई लोग होते हैं जो यात्रा के दौरान ही भूल जाते हैं कि वे जा कहां रहे हैं या उन्हें उतरना कहां है। हालांकि ऐसे लोगों की संख्या काफी कम होती है, लेकिन फिर भी लोग इसकी वजह से काफी परेशान होते हैं। गूगल मैप्स ऐसे ही यात्रियों की मदद के लिए एक नया उपयोगी फीचर जोड़ने जा रहा है जो बस या ट्रेन की सवारी के दौरान अपने रास्ते से भटक जाते हैं या गंतव्य पर उतरना भूल जाते हैं। इसके जरिए उपयोगकर्ता को अब एक पुश नोटिफिकेशन मिलेगा जो उन्हें उनके गंतव्य पर पहुंचाने में मदद करेगा। 

द वर्ज ने शुक्रवार देर रात खबर दी है कि अक्सर बड़े पैमाने पर यात्री किसी कारणवश अपना गंतव्य भूल जाते हैं। लेकिन अब आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा। गूगल मैप आपको कदम दर कदम ड्राइविंग दिशानिर्देश सूचनाएं प्रदान करता है और अब, नई सुविधा में एप एक पुश नोटिफिकेशन भेजेगा, जब उपयोगकर्ता अपने गंतव्य पर पहुंचने वाला होगा। यह सुविधा विशेष रूप से ऐंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते वक्त सहायता प्रदान करेगी।

इस फीचर के लिए ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन पर गूगल मैप में लॉग इन करें, गंतव्य को डाले, ट्रांजिट के लिए दिशा-निर्देशों का चयन करें और नए फीचर का उपयोग करने के लिए जिस मार्ग पर जाना चाहते हैं उस पर टैप करें। हालांकि गूगल मैप्स का यह कॉन्सेप्ट पूरी तरह से नया नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement